गोल्ड खरीदने वालों के लिए बड़ा तोहफा ,इन ग्राहकों को मिलेगा खास फायदा

गोल्ड खरीदने वालों के लिए बड़ा तोहफा ,इन ग्राहकों को मिलेगा खास फायदा  गोल्ड खरीदने वालों के लिए बड़ा तोहफा ,इन ग्राहकों को मिलेगा खास फायदा gold

गोल्ड खरीदने वालों के लिए बड़ा तोहफा ,इन ग्राहकों को मिलेगा खास फायदा mr bika fb post

देश का सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को गोल्ड  लोन दे रहा है. बता दें बैंक इस समय गोल्ड लोन को बढ़ावा देना के लिए ग्राहकों को खास ऑफर दे रहा है. SBI ने चालू कारोबारी साल में उत्तर प्रदेश में 550 करोड़ रुपए का गोल्ड लोन देने का लक्ष्य रखा है. इस साल बैंक 300 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का Gold Loan दे चुका है.

गोल्ड खरीदने वालों के लिए बड़ा तोहफा ,इन ग्राहकों को मिलेगा खास फायदा prachina in article 1

SBI के महाप्रबंधक ने दी जानकारी
SBI के मुख्य महाप्रबंधक (लखनऊ सर्किल) अजय कुमार खन्ना ने बताया कि एसबीआई के गोल्ड लोन की ब्याज दर इस पूरे बाजार में सबसे कम 7.5 प्रतिशत है, जिससे SBI की GOLD Loan बाजार में हिस्सेदारी तेजी से बढ़ रही है.

पूरे देश में गोल्ड लोन का बाजार 2 लाख करोड़
उन्होंने बताया कि पूरे देश में गोल्ड लोन का बाजार 2 लाख करोड़ रुपये का है. जहां Car Loan और Home Loan में SBI की हिस्सेदारी 33 प्रतिशत है, जबकि Gold Loan में हिस्सेदारी दो प्रतिशत भी नहीं थी. बैंक ने पिछले जुलाई से Home Loan कारोबार पर ध्यान देना शुरू किया.

शुरू किया नया अभियान
खन्ना ने बताया कि SBI ने गांवों और अर्धशहरी क्षेत्रों में लोगों के लिए “चलो गांव की ओर” अभियान शुरू किया है जिसके तहत सभी बड़े अधिकारियों को अलग अलग गांवों से जोड़ा गया है. ये अधिकारी गांवों में जाकर किसानों, छोटे उद्यमियों की वित्तीय जरूरतों को समझेंगे और उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे. उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायतों और सुझावों को लेने के लिए SBI ने चार अलग-अलग फोन नंबर चालू करने की तैयारी की है.

UP में हैं SBI की 1700 शाखाएं
ये अधिकारी गांवों में जाकर किसानों, छोटे उद्यमियों की वित्तीय जरूरतों को समझेंगे और उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे. उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायतों और सुझावों को प्राप्त करने के लिए एसबीआई ने चार अलग अलग फोन नंबर चालू करने की तैयारी की है. ये नंबर उत्तर प्रदेश में एसबीआई की सभी 1700 शाखाओं में दो-तीन दिनों में शुरू हो जाएंगे जिनके जरिए लोग अपनी शिकायतों और सुझावों को बैंक में दर्ज करा सकेंगे और शिकायतों को दूर करने में बैंक को मदद मिलेगी.

 

COMMENTS