fbpx

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर,फर्स्ट ईयर एडमिशन के लिए अब ….

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर,फर्स्ट ईयर एडमिशन के लिए अब ….  कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर,फर्स्ट ईयर एडमिशन के लिए अब …. first year

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर,फर्स्ट ईयर एडमिशन के लिए अब …. mr bika fb post

बीकानेर । आप किसी कॉलेज में फर्स्ट इयर में एडमिशन ले रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने एक संशोधित कार्यक्रम जारी करके फर्स्ट इयर में एडमिशन के लिए ऑनलाइन फीस जमा कराने की लास्ट डेट अब नौ अक्टूबर कर दी है।

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर,फर्स्ट ईयर एडमिशन के लिए अब …. prachina in article 1

अतिरिक्त आयुक्त त्रिभुवनपति की ओर से जारी आदेश के मुताबिक अब शनिवार दोपहर दो बजे तक डॉक्यूमेंट का सत्यापन कराने के बाद ईमित्र पर पोस्टिंग करवाई जा सकेगी। इसी के साथ नौ अक्टूबर को ही ऑनलाइन फीस जमा हो सकेगी। जिन स्टूडेंट्स को एडमिशन मिल जायेगा, उनकी पहली लिस्ट 11 अक्टूबर को जारी की जायेगी। इस लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स को सेक्शन और सब्जेक्ट्स 12 अक्टूबर तक होगा। फर्स्ट इयर की क्लासेज 18 अक्टूबर से ऑनलाइन या फिर ऑफ लाइन शुरू हो जायेगी।

रिक्त सीट्स पर ऐसे होगा एडमिशन

अगर किसी भी वर्ग में सीट्स खाली रह जाती है तो उस पर एडमिशन के लिए भी कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। अब रिक्त सीट्स पर एडमिशन के लिए 12 अक्टूबर को एप्लाई किया जायेगा तथा 18 अक्टूबर तक आवेदन हो सकता है। डॉक्यूमेंट्स का सत्यापन 20 अक्टूबर तक होगा। वेटिंग लिस्ट 21 अक्टूबर को जारी होगी। इसके बाद 25 अक्टूबर को डॉक्यूमेंट का सप्तापन कर ई मित्र से पोस्टिंग करवानी होगी। 26 अक्टूबर को फीस जमा कराई जा सकेगी। जिन स्टूडेंट्स काे एडमिशन मिलेगा, उनकी लिस्ट 28 अक्टूबर को जारी होगी और 29 अक्टूबर से सब्जेक्ट व सेक्शन एलॉटमेंट हो जायेगा। इसी दिन से पढ़ाई भी शुरू हो जायेगी।

Zomato  कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर,फर्स्ट ईयर एडमिशन के लिए अब …. o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page