LIC पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी खबर , अब करना होगा ऐसा

LIC पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी खबर , अब करना होगा ऐसा  LIC पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी खबर , अब करना होगा ऐसा Prabhatkhabar 2020 04 7c2224c5 cc66 4e55 85c3 b03954d54dc4 lic pk

LIC पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी खबर , अब करना होगा ऐसा mr bika fb post

देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ने कोरोना महामारी के दौरान अपने बीमाधारकों के लिए खास सुविधा शुरू की है. इस सुविधा के शुरू होने से अब पॉलिसीधारक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से यूलिप पॉलिसी के फंड को दूसरी पॉलिसी में ट्रांसफर कर सकेंगे. एलआईसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह सुविधा केवल उन्ही पॉलिसीधारकों को मिलेगी जिन्होंने एलआईसी की प्रीमियर सर्विसेस में रजिस्टर्ड कराया है.

LIC पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी खबर , अब करना होगा ऐसा prachina in article 1

7 दिसंबर से शुरू हुई ऑनलाइन फंड ट्रांसफर की सुविधा- एलआईसी के अनुसार इस सुविधा की शुरुआत 7 दिसंबर से की गई है. जो की एलआईसी के न्यू एंडोमेंट प्लस (प्लान 935), निवेश प्लस (प्लान 849) और सिप (SIIP प्लान 852) पर लागू होगी. वहीं एलआईसी ने साफ किया कि, ऑन लाइन फंड को स्विच करने पर कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा. इसके साथ ही एक दिन में एक पॉलिसी पर एक ही फंड स्विच की सुविधा मिलेगी. यह प्रॉसेस वन टाइम पासवर्ड यानी OTP आधारित अंथाटिकेशन सिस्टम के जरिए पूरी हेागी.

क्षेत्रीय भाषाओं में शुरू किया कॉल सेंटर – देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी ने हाल ही में बहुभाषायी कॉल सेंटर भी लॉन्च किया है. इस कॉल सेंटर पर मराठी, ​तमिल और बंगाली भाषा में सहायता उपलब्ध होगी. कंपनी की योजना आने वाले दिनों और क्षेत्रीय भाषाओं को इस कॉल सेंटर से जोड़ने की है. आपको बता दें इससे पहले, सितंबर 2018 तक कॉल सेंटर की सुविधा सिर्फ अंग्रेजी और हिंदी में ही उपलब्ध थी.

चैटबोट पर पॉलिसीधारक को मिलेगा सभी सवालों का जवाब- एलआईसी के अनुसार उसकी वेबसाइट पर एलआईसी मित्र का एक ऑप्शन है. जिस पर पॉलिसीधारक दो भाषाओं में चैटिग करके अपने सवालों का जवाब पा सकते हैं. इसके साथ ही आपको चैटबोट पर आपको नए लांच प्लान की जानकारी भी आसानी से मिल जाएगी. एलआईसी के बयान के अनुसार इस साल जनवरी से अब तक चैटबोट ने 1 करोड 20 लाख से ज्यादा जवाब दिए हैं.

COMMENTS