WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर , अब इन पर लगेगा चार्ज

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर , अब इन पर लगेगा चार्ज  WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर , अब इन पर लगेगा चार्ज hdf 1

दुनिया में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाले चैटिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि जल्द ही वह अपने बिजनेस चैट सर्विस के लिए कंपनियों पर चार्ज लगाना शुरू कर देगा. आपको बता दें कि वॉट्सऐप बिजनेस के पांच करोड़ से अधिक बिजनेस यूजर हैं. फिलहाल वॉट्सऐप ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इस सर्विस के लिए कितना चार्ज किया जाएगा. WhatsApp ने कुछ दिनों पहले ही एक नया फीचर WhatsApp Business अकाउंट एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट किया था.

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर , अब इन पर लगेगा चार्ज prachina in article 1

WhatsApp ने ब्लॉग पोस्ट में कही ये बात
वॉट्सऐप ने पांच करोड़ से ज्यादा बिजनेस यूजर के लिए पे-टू-मैसेज ऑप्शन का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है, ‘हम बिजनेस ग्राहकों को दी जारी कुछ सेवाओं को चार्जेबल करने जा रहे हैं, ताकि अपने दो अरब से ज्यादा कस्टमर्स को मुफ्त एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड टेक्स्ट, वीडियो और वॉयस कॉलिंग जैसी सुविधा उपलब्ध कराते रहे.’

छोटे कारोबारियों को बिजनेस खड़ा करने में मिलेगी मदद
वॉट्सऐप ने बिजनेस करने वाले यूजर्स के लिए WhatsApp Business नाम का अलग ऐप बनाया है. ये ऐसा मार्केट प्लेस है जहां पर चैट के जरिए लोग बिजनेस कर सकते हैं. अब इस प्लेटफॉर्म से जल्द ही डायरेक्ट शॉपिंग करने का नया फीचर मिलने वाला है. वॉट्सऐप का ऐसा मानना है कि इस फीचर की मदद से छोटे कारोबारियों को अपना बिजनेस खड़ा करने में मदद मिलेगी. कंपनी ने अपने बिजनेस यूजर्स को इस नए फीचर के लिए नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है.

डेटा को फेसबुक पर किया जाएगा शेयर
अब कंपनी ने कहा है कि बिजनेस और ग्राहक दोनों को जागरूक करने के लिए किसी स्पेशल केस में उनके डेटा को फेसबुक पर शेयर किया जाएगा. साथ ही फेसबुक होस्टिंग सॉल्यूशन के लिए एडिशनल पेमेंट की आवश्यकता होगी. वॉट्सऐप यूजर्स को दी जाने वाली फेसबुक होस्टिंग सर्विस एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगी. यानी बिजनेसे ग्राहकों के बीच के मैसेज कोई दूसरा नहीं देख पाएगा. कंपनी ने बताया कि इस बारे में काफी सोच-विचार कर चुके हैं. हम यहां होने वाले बिजनेस में पूरी ट्रांसपेरेंसी रखेंगे.

COMMENTS