राजस्थान में कल इन 11 जिलों मुख्यालयों में होगा 18 वर्ष से अधिक आयु का टीकाकरण

राजस्थान में कल इन 11 जिलों मुख्यालयों में होगा 18 वर्ष से अधिक आयु का टीकाकरण  राजस्थान में कल इन 11 जिलों मुख्यालयों में होगा 18 वर्ष से अधिक आयु का टीकाकरण heading new 2 2

राजस्थान में कल इन 11 जिलों मुख्यालयों में होगा 18 वर्ष से अधिक आयु का टीकाकरण mr bika fb post

जयपुर: राजस्थान के 11 जिला मुख्यालयों पर कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीकाकरण का नया चरण शनिवार से शुरू होगा जिसमें 18 से 44 साल आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण होगा. राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि एक मई से राज्य 11 जिला मुख्यालयों पर 45 वर्ष से कम के आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू हो रहा है. शर्मा ने बताया कि टीका उत्पादक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने राजस्थान को फिलहाल तीन लाख खुराक देने पर सहमति दी है, इसलिए इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण की शुरुआत उन 11 जिला मुख्यालयों से की जा रही है जो कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित हैं.

राजस्थान में कल इन 11 जिलों मुख्यालयों में होगा 18 वर्ष से अधिक आयु का टीकाकरण prachina in article 1

11 जिला मुख्यालयों पर शनिवार से होगा टीकाकरण:

उन्होंने बताया कि जिन 11 जिला मुख्यालयों में 45 वर्ष से कम आयुवर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण होना है उनमें जयपुर, जोधपुर, अजमेर, बीकानेर, उदयपुर, अलवर, धौलपुर, भीलवाड़ा, कोटा, सीकर और पाली शामिल हैं. डॉ.शर्मा ने बताया कि दवा कंपनी से आने वाले दिनों में जब अधिक खुराक मिलेगी तब सभी जगह टीकाकरण शुरू किया जाएगा.

COMMENTS

You cannot copy content of this page