विधानसभा घेराव और प्रदर्शन में बीकानेर भाजपा कार्यकर्ताओं ने दर्ज करवाई प्रभावी उपस्थिति

4 Min Read

बीकानेर । राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा रीट की परीक्षा में सुनियोजित षड्यंत्र के साथ धांधली करवाने, पेपर लीक करवाकर परीक्षा में घोटाला कर 26 लाख युवा बेरोजगार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किए जाने के विरोध में और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच एसओजी की बजाय सीबीआई से करवाए जाने की मांग को लेकर राजस्थान भाजपा द्वारा मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया के नेतृत्व में राजस्थान विधानसभा का घेराव और जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया । इस हल्ला बोल कार्यक्रम में बीकानेर शहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी प्रभावी उपस्थिति दर्ज करवाते हुए राज्य सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया ।

 

इस क्रम में कार्यकर्ताओं  और  पुलिस के बीच जबरदस्त झड़प भी हुई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां के नेतृत्व में विधानसभा के रास्ते मे लगे दो बेरिकेडिंग को पुलिस से कशमकश के बाद उखाड़ फेंका।

- Advertisement -

 

प्रदेशव्यापी इस घेराव कार्यक्रम में बीकानेर से जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में 200 से अधिक कार्यकर्ताओ ने भाग लिया और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पूनिया के साथ नारेबाजी करते हुए बेरिकेडिंग को उखाड़ फेंका,पुलिस के साथ झडप में जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, शहर जिला मंत्री कौशल शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष वेद व्यास,युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दिलीप सिंह आडसर और किसान मोर्चा अध्यक्ष श्यामसुंदर चौधरी, सोशल मीडिया सह संयोजक कमल गहलोत , शिखरचंद डागा आदि कार्यकर्ता बेरिकेड पर चढ़ गए व जमकर सरकार के विरुद्ध नारे बाज़ी की।

 

इस अवसर पर पुलिस से हुई झड़प के दौरान जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत और कौशल शर्मा पर पुलिस ने लाठी से वार कर उन्हें जमीन पर गिरा दिया। कार्यकर्ताओ के भारी जमावड़े और विरोध को देखते हुए पुलिस ने पानी की बौछार शुरू कर दी, जिसके कारण प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया, वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया, राजेन्द्र राठौड़, किरोड़ीलाल मीणा, मदन दिलावर, भजनलाल शर्मा आदि नेता पूरी तरह से पानी से भीग गए। पुलिस से उलझते समय प्रदेश अध्यक्ष डॉ पूनियां बैरिकेड से गिर पड़े और घायल हो गए, उनके पैरों में गंभीर चोट आई है। बाद में पुलिस ने 108 एम्बुलेंस बुला कर अस्पताल भेजा। इसी दौरान पुलिस ने सरकार के विरोध में नारेबाज़ी कर रहे कार्यकर्ताओं की धर पकड़ करनी शुरू कर दी। सैकड़ो कार्यकर्ताओ को जबरन  बसों में भरकर दूर स्थान पर जा कर छोड़ दिया। पुलिस की धरपकड़ में भाजपा शहर जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत और जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत को भी गिरफ़्तार कर लिया गया ।

इस प्रदर्शन में भाग लेने वालों में जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, भगवान सिंह मेड़तिया, जेठमल नाहटा, विनोद करोल, युवा मोर्चा अध्यक्ष वेद व्यास, जितेन्द्र सिंह भाटी, हिमांशु शर्मा, राजाराम सिगड़, उस्मान खलीफा , इमरान खान इत्यादि शामिल रहे ।

 

गौततलब है कि भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा के आह्वान पर बीकानेर से भी बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार रात्रि और मंगलवार प्रातःकाल  विभिन्न साधनों के माध्यम से रवाना होते हुए मंगलवार को जयपुर पंहुचकर कार्यक्रम में हिस्सा लिया । इस विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भाजपा शहर जिला बीकानेर के सभी मण्डल, मोर्चा और जिले के कार्यकर्ताओं से व्यापक संपर्क किया गया था

Share This Article