बीकानेर, चूरू, सहित पश्चिमी राजस्थान के इन 8 जिलों में बारिश के आसार,अलर्ट जारी

बीकानेर, चूरू, सहित पश्चिमी राजस्थान के इन 8 जिलों में बारिश के आसार,अलर्ट जारी  बीकानेर, चूरू, सहित पश्चिमी राजस्थान के इन 8 जिलों में बारिश के आसार,अलर्ट जारी 8 jilo

जयपुर. राजस्थान में मानसून की मेहरबानी से विभिन्न इलाकों में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है. पिछले 15 दिनों से प्रदेश में मानसून सक्रिय बना हुआ है. प्रदेश में गुरुवार को भी मानसून की मेहरबानी बने रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने 20 अगस्‍त के लिए पश्चिमी राजस्थान के 5 जिलों समेत 8 जिलों में तेज मेघगर्जन के साथ भारी बारिश के आसार जताए हैं. इन जिलों के लिये येलो अलर्ट  जारी किया गया है.

बीकानेर, चूरू, सहित पश्चिमी राजस्थान के इन 8 जिलों में बारिश के आसार,अलर्ट जारी prachina in article 1

इन 8 जिलों के लिये जारी हुआ है येलो अलर्ट
प्रदेश में झमाझम बारिश के बीच गुरुवार को मानसून की रहमत पश्चिमी राजस्थान में ज्यादा रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश में आठ जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी करते हुए इनमें मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है. इन 8 जिलों में से 5 जिले पश्चिमी राजस्थान के हैं. मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और नागौर के अलावा पूर्वी राजस्थान के कोटा, झालावाड़ और बारां जिले में बारिश की संभावना है.

प्रदेश के इन हिस्सों में भी बरसे बदरा
वहीं प्रदेश के कई अन्य हिस्सों में भी जोरदार बारिश हुई. झुंझुंनूं के पिलानी में 47.2 एमएम और चूरू में 20 एमएम बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा चित्तौडगढ़ और टोंक के वनस्थली में बारिश रिकॉर्ड की गई है. बीकानेर शहर में भी लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे लोगों की मुराद पूरी हुई. वहां भी बादल जमकर बरसे.

COMMENTS