बीकानेर शहर का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

3 Min Read

बीकानेर।  बीकानेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के दो दिवसीय आवासीय शिविर आज सम्पन हुआ । शिविर में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कार्यकर्ताओं से संगठनात्मक कार्यशैली पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि संगठन ही सत्ता के द्वार खोलता है संगठन से जुड़े हर व्यक्ति का समर्पण पार्टी को शीर्ष पर पहुंचाता है यह शिविर इसीलिए आयोजित किये जा रहे हैं ताकि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता पूरी मुस्तेदी और मजबूती के साथ भाजपा और गैर कांग्रेसी पार्टियों के अनर्गल प्रचार का जवाब दिया जा सके भाजपा के काले झंडों के जवाब में डोटासरा ने कहा कि मुझे या कांग्रेस को काले झंडो से नही काले मन वालो से डर लगता है और भाजपा इस देश मे सिर्फ अलगाव बढा रही है जिससे देश के सौहार्द पूर्ण वातावरण को नुकसान हो रहा है हमारी जिमेदारी है कि हम ऐसे झूठे लोगो से देश को बचाये डोटासरा ने कहा कि आप सभी के लिए में हर समय उपलब्ध हु और डिजिटल सदस्यता अभियान से बनने वाले कार्ड से कांग्रेस का हर कार्यकर्ता जनता से जुड़े कार्य किसी भी सरकारी महकमे में सीधे जाकर करवा सकता है कार्यकर्ताओ में जोश भरते हुए डोटासरा ने कहा कि आप तो जनता के लिए खुला खेलो आपकी हर समस्या के समाधान के लिए डोटासरा बैठा है ।

जिला अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने स्वागत उदबोधन देते हुए संगठन की कार्यप्रनली से अवगत करवाया साथ ही डोटासरा जी को आश्वस्त किया कि आपके इस शिविर से सभी कार्यकर्ताओं में नए जोश का संचार किया है और पूरी तरह से प्रशिक्षित कार्यकर्ता इस बार पूरी ताकत से जिले में कांग्रेस का परचम लहराएगा।

प्रवक्ता नितिन वत्सस ने बताया कि शिविर को काबीना मंत्री गोविंदराम मेघवाल, राज्य मंत्री भवर सिंह भाटी, मदनगोपाल मेघवाल, लक्ष्मण कड़वासरा,प्रदेश कांग्रेस सचिव हाजी जिया उर रहमान आरिफ, गजेंद्र सिंह सांखला, पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ, कन्हैयालाल झवर, प्रशिक्षक कुलदीप पुनिया,सी.बी.यादव, सायंतनी राय ने संबोधित करते हुए कांग्रेस के इतिहास और भाजपा के कुप्रचार के बीच फर्क समझाया । सचिव रवि पारीक ने आभार जताया । शिविर में बीकानेर शहर कांग्रेस से जुड़े पदाधिकारी,कार्यकर्ता, पार्षद अग्रीम संगठनों के अध्यक्ष पदाधिकारी मौजूद थे ।

- Advertisement -
Share This Article