Bikaner: जस्सूसर गेट क्षेत्र में दुकान में लगी भीषण आग, भारी नुकसान

2 Min Read
Bikaner Latest News

Bikaner: जस्सूसर गेट क्षेत्र में स्थित एक दुकान में अचानक आग लग गई, जिससे दुकान में रखा काफी सामान जलकर राख हो गया। आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को करीब एक घंटे का समय लगा, तब तक आग ने दुकान को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा दिया था।

जानकारी के अनुसार, जस्सूसर गेट से कुछ आगे गली में स्थित इस दुकान में पहले धुआं दिखाई दिया, उसके बाद आग की लपटें उठने लगीं। स्थानीय लोगों ने जब संभाला तो देखा कि दुकानदार सत्यनारायण राठी आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे और इसी दौरान वह खुद आग की चपेट में आ गए। राठी के कपड़ों में आग लगने से वह झुलस गए, जिन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया।

आग की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड के जवानों ने दुकान के अंदर तक पानी की बौछारें करके आग को बुझाया। यह दुकान इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की थी, जहां फ्रीज, वाशिंग मशीन आदि सामान रखे हुए थे।

- Advertisement -

आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन शार्ट सर्किट के कारण आग लगने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस भी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

बीकानेर में इस घटना ने सुरक्षा और अग्निशमन तैयारियों पर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं। स्थानीय प्रशासन से इस मामले में और जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Share This Article