fbpx

बीकानेर जेल प्रशासन को पता नहीं चला कि पैरोल पर गया कैदी 3 साल तक लौटा नहीं

बीकानेर जेल प्रशासन को पता नहीं चला कि पैरोल पर गया कैदी 3 साल तक लौटा नहीं  बीकानेर जेल प्रशासन को पता नहीं चला कि पैरोल पर गया कैदी 3 साल तक लौटा नहीं bikaner jail

बीकानेर जेल प्रशासन को पता नहीं चला कि पैरोल पर गया कैदी 3 साल तक लौटा नहीं mr bika fb post

बीकानेर. जेल की बड़ी लापरवाही बीकानेर में देखने को मिली. एक कैदी 3 साल से जेल से बाहर है और अब जेल प्रशासन को इसकी भनक लगी. 3 साल बाद अब जब जेल प्रशासन ने अपना रिकॉर्ड खंगाला तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि 3 साल पहले एक कैदी पैरोल पर गया था और आज तक वापस नहीं लौटा. अब जेल प्रशासन ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है और कैदी की तलाश में पुलिस जुट गई है.

बीकानेर जेल प्रशासन को पता नहीं चला कि पैरोल पर गया कैदी 3 साल तक लौटा नहीं prachina in article 1

बीकानेर जेल की बड़ी लापरवाही का फायदा उठा कर एक कैदी पिछले 3 साल से जेल से बाहर है. बीकानेर जेल में सजा काट रहा श्रीगंगानगर का शिवलाल उर्फ शिवा 2018 में बीकानेर जेल से पैरोल पर छोड़ा गया था. लेकिन वह तय सीमा में नहीं लौटा और जेल प्रशासन को भी पता नहीं चला कि उसका एक कैदी गायब है. हालांकि जेल प्रशासन ने जब अपना रेकॉर्ड खंगाला तो पता चला कि एक कैदी कम है. यह पता चलने के बाद जेल प्रशासन के होश उड़ गए. उसने तुरंत बीछवाल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. इस बारे में जेल अधीक्षक का कहना है कि उन्होंने पहले ही कैदी की रिपोर्ट दे दी थी. जबकि पुलिस का कहना है कि उनके पास कोई रिपोर्ट नहीं आई. गुरुवार को जेल प्रसासन ने रिपोर्ट दी है.

जाहिर है कि लापरवाही का यह मामला काफी गंभीर है और इस मामले में कोई भी अपनी जिम्मेदारी नहीं ले रहा है. आखिर 3 साल तक बंदियों की संख्या के बारे में जेल प्रशासन ने जानकारी क्यों नहीं ली. अगर संख्या की जानकारी लेती, तो मामला पहले ही पता चल जाता. फिलहाल कैदी शिवलाल की तलाश में पुलिस जुटी है और उम्मीद जता रही है कि जल्द कैदी को पकड़ लिया जाएगा.

Zomato  बीकानेर जेल प्रशासन को पता नहीं चला कि पैरोल पर गया कैदी 3 साल तक लौटा नहीं o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page