Bikaner News Update : वोट मैराथन में दौड़े शहरवासी, शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश

3 Min Read
Bikaner News Update

Bikaner News Update

मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान का संदेश देने मंगलवार को शहरवासियों ने वोट मैराथन निकाली। सुबह-सुबह कलेक्ट्रेट परिसर से निकली मैराथन तुलसी सर्किल, अंबेडकर सर्किल, मेजर पूर्ण सिंह सर्किल, रवींद्र रंगमंच के आगे से होते हुए वापिस कलेक्ट्रेट पहुंची। इसमें एनएसएस, एनसीसी, स्काउट-गाइड, खिलाड़ी, विभिन्न विभागों के कार्मिक और आमजन की भागीदारी रही। सभी प्रतिभागियों ने हाथों में मतदाता जागरूकता से जुड़ी तख्तियां लेकर लगभग तीन किलोमीटर दौड़ लगाई।

इससे पहले सभी प्रतिभागियों ने मतदान की शपथ ली। जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी नित्या के. ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण है। इसके मद्देनजर जागरूकता का सघन अभियान चलाया जा रहा है। वोट मैराथन का आयोजन विधानसभा स्तर तक किया गया।

इससे हजारों लोगों ने जिले के विभिन्न स्थानों पर एक साथ मतदान का संदेश दिया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा देवठिया ने विभिन्न आईटी टूल्स की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा अपने मोबाइल में सी-विजिल ऐप डाउनलोड करे, जिससे आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही की जा सके।

- Advertisement -
Bikaner News Update
Bikaner News Update

Bikaner News Update

उन्होंने सभी से मतदान करने और दूसरों को प्रेरित करने का आह्वान किया। अतिरिक्त कलेक्टर (नगर) जगदीश प्रसाद गौड़ ने कहा जिले का प्रत्येक मतदाता, मतदान केंद्र तक पहुंचकर मतदान करे, इसके लिए हमें संयुक्त प्रयास करेंगे होंगे।

news367

उन्होंने निर्वाचन आयोग द्वारा 80 वर्ष से अधिक आयु और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं के लिए होम वोटिंग सुविधा के बारे में बताया।इस दौरान अतिथियों ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उपखंड अधिकारी पवन कुमार ने आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी ने किया।

Bikaner News Update

इनकी रही मौजूदगी
कार्यक्रम में राजकीय डूंगर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजेंद्र पुरोहित, जिला परिषद के अधिशासी अभियंता धीर सिंह गोदारा, राजस्थान राज्य भारत स्काउट एवं गाइड के जसवंत सिंह राजपुरोहित, डॉ. सुरेंद्र राठी, एनसीसी की सात राज बटालियन के सूबेदार मेजर अप्पा राव, ईएलसी इंचार्ज डॉ. मैना निर्वाण, एमएस कॉलेज से डॉ. सुनीता बिश्नोई सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Bikaner News Update
Bikaner News Update

Bikaner News Update

बाइक रैली गुरुवार को
स्वीप प्रभारी नित्या के. ने बताया कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत गुरुवार को बाइक रैली निकाली जाएगी। इस दौरान बाईकर्स क्लब तथा विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रतिनिधि भागीदारी निभाएंगे। जिला स्तरीय रैली कलेक्ट्रेट से सायं 5 बजे रवाना होकर लगभग 20 किलोमीटर क्षेत्र में आमजन को मतदान के लिए जागरूक करेगी। वहीं विधानसभा स्तर पर भी यह रैलियां निकाली जाएंगी।

https://www.bikanerhulchul.com
Bikaner News Update
Bikaner News Update
Bikaner News Update
Share This Article