बीकानेर शहरी परकोटे में घूमेगी ‘जागरुकता की मशाल’

बीकानेर शहरी परकोटे में घूमेगी ‘जागरुकता की मशाल’  बीकानेर शहरी परकोटे में घूमेगी ‘जागरुकता की मशाल’ bikaner prkota

बीकानेर शहरी परकोटे में घूमेगी ‘जागरुकता की मशाल’ mr bika fb post

बीकानेर। ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के चैथे चरण के तहत मंगलवार को सायं 5ः30 बजे ‘बेटन रिले’ का आयोजन होगा। इसकी शुरूआत सिटी कोतवाली के आगे से होगी। बेटन रिले शहरी परकोटे के विभिन्न मार्गाों से होते हुए लक्ष्मीनाथ मंदिर के पास पहुंचेगी।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि अभियान के तहत जागरुकता की सतत गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी श्रृंखला में बेटन रिले का आयोजन होगा। रिले के लिए सिटी कोतवाली, रामपुरिया हवेली क्षेत्र, मोहता चैक और बड़ा बाजार केन्द्र बनाए गए हैं। सिटी कोतवाली से ग्यारह व्यक्ति ‘जागरुकता की मशाल’ लेकर रवाना होगा तथा प्रत्येक केन्द्र पर दूसरे ग्यारह व्यक्तियों को यह मशालें सौंपी जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक केन्द्र के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। इस आयोजन का उद्देश्य शहरी परकोटा क्षेत्र में आमजन को कोरोना एडवाइजरी की पालना के लिए जागरुक करना है। उन्होंने बताया कि जिले में 16 अक्टूबर से जागरुकता का सघन अभियान चलाया जा रहा है। इन सतत प्रयासों की बदौलत वर्तमान में जिले में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण हुआ है। आगे भी इस दिशा में सामूहिक प्रयास किए जाएंगे, जिससे कोरोना को हराया जा सके।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी ने बताया कि इसी श्रृंखला में 31 दिसम्बर को जिले के समस्त थाना क्षेत्रों के पास संबंधित पुलिस अधिकारियों द्वारा आमजन को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं ग्रामीण अपने-अपने क्षेत्रों में इसके प्रभारी होंगे।

बीकानेर शहरी परकोटे में घूमेगी ‘जागरुकता की मशाल’ prachina in article 1

पांच सौ ने ‘मास्क बैंक’ से लिए ’मास्क’
प्रदेश का पहला ‘मास्क बैंक’ आमजन के लिए उपयोगी साबित हो रहा है। पहले तीन दिनों में अब तक लगभग पांच सौ लोग यहां से मास्क प्राप्त कर चुके हैं। वहीं दो संस्थाओं ने सात सौ मास्क यहां जमा करवाए हैं। ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के  संयोजक राजेन्द्र जोशी ने बताया कि इस मास्क बैंक का उद्घाटन 24 दिसम्बर को जिला कलक्टर नमित मेहता ने किया। इसके बाद से पांच सौ लोग यहां मास्क लेने पहुंचे। वहीं मूलचंद बडगुजर द्वारा पांच सौ और वूमन पावर सोसायटी द्वारा 200 मास्क जमा भी करवाए गए हैं।
उन्होंने बताया कि मास्क बैंक प्रतिदिन प्रातः 11 से सायं 5 बजे तक खुला रहता है। नगर निगम द्वारा यहां कार्मिकों की नियुक्ति की गई है। यहां से मास्क के प्रत्येक लेन-देन का रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है। सोमवार को मिथुन चावरिया और साजन जावा ने मास्क वितरित किए।

COMMENTS