बीकानेर के डॉक्टर की बड़ी लापरवाही , मरीजों ने किया हंगामा

बीकानेर के डॉक्टर की बड़ी लापरवाही , मरीजों ने किया हंगामा  बीकानेर के डॉक्टर की बड़ी लापरवाही , मरीजों ने किया हंगामा bikaner doctr

बीकानेर. कोरोना संकट के बीच बीकानेर से लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आ रहा है. एक डॉक्टर की लापरवाही के कारण चिकित्सा विभाग और मरीजो में हडकंप मच गया है. आरोप है कि डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी मरीजों का चेकअप करता रहा. तो वहीं चिकित्सा विभाग की हर मीटिंग में भी हिस्सा लेता है. जब जांच रिपोर्ट में डॉक्टर के पॉजिटिव आने का पता चला तो हडकंप मच गया. चिकित्सा विभाग ने भी इस मामले को काफी गंभीर माना. सीएमएचओ ने डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

बीकानेर के डॉक्टर की बड़ी लापरवाही , मरीजों ने किया हंगामा prachina in article 1

बीकानेर में 2 नंबर डिस्पेसंरी पर मामला उस समय गरमा गया जब वहां पर मरीज और उनके परिजनों  को पता चला कि जिस डॉक्टर से वो इलाज करवा रहे है वो डॉक्टर खुद ही संक्रमित  आ चुका है. ऐसे में मरीज और परिजनों में हड़कंप मच गया. वहीं स्थानीय लोगों के साथ मरीज के परिजनों ने जमकर डिस्पेंसरी में हंगामा किया और लोगों के जान से खेलने वाले डॉक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की .

डॉक्टर पर लगा बड़ा आरोप
डॉक्टर अनंत ने कोरोना की जांच करवाई थी, लेकिन जांच करवाने के बाद उन्होंने ये बात किसी को नहीं बताई और घर पर रहने की बजाए वो डिस्पेंसरी में मरीजों को देखते रहे. इसके साथ ही उन्होंने चिकित्या विभाग में आयोजित मीटिंग में भी हिस्सा लिया. इस मीटिंग में कई डॉक्टर और अधिकारी मौजूद थे, लेकिन रिपोर्ट आने के बाद उसमें डॉक्टर पॉजिटिव आ गए.

मामला सामने आने के बाद डिस्पेंसरी के अन्दर जमकर लोगों ने अपना विरोध जताते हुए नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने बताया कि जांच करवाने के बाद डॉक्टर को रिपोर्ट नहीं आने तक घर पर रहना चाहिए था लेकिन उन्होंने लोगों की जान से खेलने का काम किया. वहीं मामला बढ़ने के बाद सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा मौके पर पहुंचे. मरीज के परिजनों ने सीएमएचओ को मामले से अवगत कराया. सीएमएचओ बीएल मीणा ने बताया कि उन्हें भी डॉक्टर के पॉजिटिव आने का पता नहीं था. ना ही किसी ने उन्हें बताया. उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है. आखिर गाइडलाइन का पालना डॉक्टर ने क्यों नहीं किया? उन्होंने विभाग की मीटिंग में भी हिस्सा लिया. वहीं डॉक्टर अनंत गोयल को तुरंत कोविड सेंटर भिजवा दिया गया है. उन्हें मामले को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

COMMENTS