बीकानेरराजस्थान

बीकानेर में बिपरजॉय तूफान का अलर्ट : 16 व 17 को भारी बारिश की चेतावनी , आर्मी,एयरफोर्स और बीएसएफ अलर्ट

बीकानेर। चक्रवाती तूफान बिपरजाॅय की चेतावनी के मद्देनजर जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बुधवार प्रातः जिला स्तरीय अधिकारियों, एसडीआरएफ, आर्मी, एयरफोर्स और बीएसएफ के अधिकारियों की वीडियो क्रांफ्रेंस के माध्यम से बैठक ली।जिला कलक्टर ने कहा कि अगले तीन दिन सभी विभाग अतिरिक्त सतर्क रखें।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बुधवार को जिला स्तरीय अधिकारियों, एसडीआरएफ, आर्मी, एयरफोर्स और बीएसएफ के अधिकारियों की वीडियो क्रांफ्रेंस के माध्यम से बैठक ली। जिला कलक्टर ने कहा कि अगले तीन दिन सभी विभाग अतिरिक्त सतर्क रखें। किसी भी स्थिति में त्वरित रिसपोंस सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने सभी विभागों को अपने-अपने रिसोर्सेज का आकलन करते हुए इन्हें तैयार रखने के निर्देश दिए। जिला एवं ब्लॉक सहित विभिन्न महत्वपूर्ण विभागों को नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के साथ इनकी सूचना देने के लिए निर्देशित किया।

बिपरजॉय तूफान का असर बीकानेर में 16 व 17 जून को देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने इन दो दिनों में बीकानेर में तेज बारिश की आशंका जताई है। इस बीच जिला प्रशासन ने पुलिस, आर्मी, एयरफोर्स और बीएसएफ को भी अलर्ट कर दिया है।

इसमें सोलह जून को तेज बारिश और सत्रह जून को बहुत तेज बारिश की चेतावनी दी गई है। सोलह जून को भारी बारिश हो सकती है, जबकि सत्रह जून को 115.6 से 204.4 MM तक बारिश हो सकती है। इन परिस्थितियों से निपटने के लिए प्रशासन चाक चौबंद हो गया है।

जोधपुर डिस्कॉम अलर्ट मोड पर
अरब सागर से उठे तूफान बिपरजॉय के प्रदेश के पश्चिम क्षेत्र में प्रभाव की आशंका के चलते जोधपुर डिस्कॉम ने सभी वृत्तों में अपने अभियंताओं को अलर्ट मोड पर ले लिया है। उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि बिजली संबंधी किसी भी शिकायत के लिए सीधे कॉल सेंटर 1800-180-6045 पर सम्पर्क करें। अधीक्षण अभियंताओं को निर्देशित किया गया है कि वे अपने यहां जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित कर बिजली जनित हर समस्या का तत्परता से समाधान करने की व्यवस्थाएं करें। अभियंताओं के साथ तकनीकी कार्मिकों को भी 19 जून तक अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये गये हैं। सक्षम अधिकारी की सहमत के बिना अभियंताओं के मुख्यालय छोडने पर भी रोक लगा दी गई है।

What's your reaction?