बिजली कंपनी बीकेईएसएल के ख़िलाफ़ फूटा भाजपा का आक्रोश।

बिजली कंपनी बीकेईएसएल के ख़िलाफ़ फूटा भाजपा का आक्रोश। bikaner hulchul बिजली कंपनी बीकेईएसएल के ख़िलाफ़ फूटा भाजपा का आक्रोश। IMG 20200117 WA0021

भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिजली कंपनी द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन से विचलित बिजली कंपनी द्वारा भाजपा को वार्ता के लिए आमंत्रित किया आज भारतीय जनता पार्टी शहर जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल ने बिजली कंपनी के सीओओ शांतनु भट्टाचार्य से मुलाकात कर आमजन को आ रही परेशानियों के मुख्य मुद्दों से अवगत करवा रहै थे इसी दौरान बीकानेर शिवबाड़ी स्थित शिव मंदिर के प्रतिनिधि द्वारा मंदिर में बिजली विभाग द्वारा विजिलेंस कर मंदिर परिसर पर 2 लाख 77 हजार का जुर्माना लगा दिया गया, जब भाजपा नेताओं ने इस पर सज्ञान लिया तो कंपनी द्वारा मीटर में ब्लैक स्पॉट होना बताया जिसमे उपभोक्ता का कोई दोष नही है उसके बावजूद 2 लाख 77 हजार का जुर्माना लगाकर उपभोक्ता को परेशान किया जा रहा है जिससे आक्रोशित होकर भाजपा नेताओं ने बिजली ऑफिस में धरना दे दिया भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने इसके लिए संबंधित अधिकारी को निलंबित की माग करते हुए तब तक धरना देने की बात कही जब तक उक्त अधिकारियों को निलंबित ना किया जाये, उसके पश्चात कंपनी के सीओओ शांतनु भट्टाचार्य ने लिखित में माफी मांगते हुए अपनी गलती स्वीकार की व भविष्य में कंपनी द्वारा किसी भी धार्मिक स्थल पर विजिलियन्स टीम को नही भेजने का विश्वास दिलाया।
महामंत्री मोहन सुराणा ने कंपनी के अधिकारियों चेतावनी देते हुए कहा अगर बिजली कंपनी ने अपना रवैया नही सुधारा तो हम बीकेईएसएल कंपनी को बीकानेर में नही रहने देंगे कंपनी अपना घाटा पूरा करने के लिये आमजन पर बिजली के बिल बढ़ाकर भार डाल रही है वो किसी शर्त पर बर्दास्त नही किया जाएगा,आज के इस वार्ता में पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ सत्यप्रकाश आचार्य,महामंत्री पबुदान सिंह,उपाध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा,मंत्री विष्णु पूरी,अनिल शुक्ला,सलीम जोइया,प्रवक्ता मनीष सोनी,पार्षद किशोर आचार्य,श्याम सिंह हांडला,संजय गुप्ता,बजरंग खोसल,मंडल अध्यक्ष नारसिंह सेवग,अरुण जैन,विमल पारीक,श्याम सुंदर पारीक उपस्थित रहे।

bikaner hulchul बिजली कंपनी बीकेईएसएल के ख़िलाफ़ फूटा भाजपा का आक्रोश। prachina in article 1

भाजपा प्रितिनिधि मंडल द्वारा वार्ता के मुख्य मुद्दे बिंदुवार है।

• आपकी विजिलेंस पॉलिसी को पारदर्शित करे,आपके मीटर बदलने की समय सीमा तय करे, मीटर बदलने के कारण से उपभोक्ता को पूर्व में सूचना देकर अवगत करवाया जाये।
•निजी कॉलोनियां जो नगर विकास न्यास से एप्रूव्ड होने के बावजूद भूखंड मालिक से भूखंड के नाप के अनुसार नये बिजली कनेक्शन पर अलग अलग दर वसूली जा रही है ।
• पिछले कुछ समय से सर्दी के दिनों में बिजली का बिल तीन से चार गुणा तक बढ़ा दिया गया है क्या बिजली की दरें दो से तीन गुणा बढ़ाई गई है जिसके 700 रुपये का बिल आता है उसके 3000 का बिल आ रहा है।
•सिर्फ पॉश कॉलोनियों में ही आपके विभाग द्वारा विजिलेंस की जा रही है जहाँ नाम मात्र की बिजली चोरी होती है वहा जबरन मीटर बदले जा रहे है विजिलेंस के नाम पर लाखों का बिल बनाकर उपभोक्ता को परेशान किया जा रहा है और जहाँ चोरियां हो रही है उन इलाकों में विजिलियन्स टीम ध्यान ही नही दे रही है विजिलियन्स टीम के साथ आपराधिक प्रवति के लोग रहते है जो दुर्व्यवहार करते है विजिलियन्स टीम के प्रत्येक सदस्य को आईडी कार्ड अनिवार्य करे।
•विजिलेंस के दौरान किसी उपभोक्ता के 2 लाख का जुर्माना लगाकर फिर 25 से 30 प्रतिशत राशि पर समझौता करने की प्रक्रिया पर पारदर्शिता से बताये।
•विजिलेंस के दौरान वार्ड के पार्षद को सूचना दी जाये जिससे जनता के प्रतिनिधि के तौर पर वो पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से जनता के सामने रख सके।
•नये कनेक्शन के नाम पर 10 हजार से 40 हजार तक उपभोक्ता से वसूले जा रहे है रसीद सिर्फ 3900 रुपये की दी जा रही है जो की बहुत बड़ी धांधली को दर्शाता है नये बिजली कनेक्शन व पोल शिफ्टिंग पर कंपनी पॉलिसी तय करे मनमानी से उपभोक्ता से पैसा ना वसूले।

बिजली कंपनी के सीओओ शांतनु भट्टाचार्य द्वारा सभी मुद्दों पर जवाब देने के लिए दो दिन का समय मांगा है अगर जवाब जनहित में नही आता है तो आगामी दिनों में बीकेईएसएल के कार्यालय के आगे भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदर्शन कर विरोध किया जाएगा।

COMMENTS