कोरोना के मरीजों की मौत पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात

कोरोना के मरीजों की मौत पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात  कोरोना के मरीजों की मौत पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात heading new 3 14

जयपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ ही इससे हो रही मौतें चिंता का विषय बनी हुई हैं। सरकार जहां वैश्विक बीमारी से निपटने के लिए पर्याप्त संसाधन होने के दावे कर रही है, वहीं विरोधी दल भाजपा संसाधनों में कमी का हवाला देते हुए सरकार को घेरने में लगी है। मरीजों को तत्काल पहुंचाएं ‘ऑक्सीज़न’ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने कहा है कि राज्य में कोविड-19 से होने वाली मौतों का एक बड़ा कारण ऑक्सीजन सिलंडर्स की कमी है। उन्होंने कहा कि वर्त्तमान में कोरोना मरीजों की संख्या के लिए आवश्यक ऑक्सीजन की तत्काल उपलब्धता नहीं देखने को मिल रही है।

कोरोना के मरीजों की मौत पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात prachina in article 1

पूनिया ने सरकार का ध्यान खींचते हुए ऑक्सीजन जैसे आवश्यक संसाधन और सुविधायें व्यवस्थित और नियमित रूप से जारी रखने की मांग की।

सख्ती से पालन करवाएं कोरोना एडवाइजरी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने राजधानी जयपुर में लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों पर भी चिंता ज़ाहिर की। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा से कोरोना एडवाइजरी की सख्त पालना के साथ ही इसके उपचार और बेहतर कार्य योजना की जरूरत है। कम ‘ऑक्सीजन’ के बीच बढ़ती डिमांड प्रदेश के कई जिलों के अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ज़रूरी ऑक्सीज़न सिलेण्डर्स की उपलब्धता में कमी देखी जा रही है। वैश्विक बीमारी में सिलेण्डर्स की सीमित उपलब्धता के सामने बढती मांग के कारण कई जगहों पर तो इन सिलेण्डर्स के कालाबाजारी तक के मामले सामने आ चुके हैं। ‘ऑक्सीजन’ को कई गुना ऊँचे दाम में उपलब्ध करवाया जा रहा। ऐसे में कोरोना से होने वाली मौतों में ‘ऑक्सीज़न’ की कमी भी एक बड़ा कारण बना हुआ है।

COMMENTS