‘बीओबी राजस्थान आर्चेरी चैम्पियनशिप 2021’, विजेता हुए पुरस्कृत

‘बीओबी राजस्थान आर्चेरी चैम्पियनशिप 2021’, विजेता हुए पुरस्कृत  ‘बीओबी राजस्थान आर्चेरी चैम्पियनशिप 2021’, विजेता हुए पुरस्कृत IMG 20210221 WA0044

‘बीओबी राजस्थान आर्चेरी चैम्पियनशिप 2021’, विजेता हुए पुरस्कृत mr bika fb post

बीकानेर। राजस्थान राज्य तीरंदाजी संघ के तत्वावधान् में जिला तीरंदाजी संघ की ओर से आयोजित तीन दिवसीय ‘बीओबी राजस्थान आर्चेरी चैम्पियनशिप 2021’ का रविवार को समापन हुआ। डाॅ. करणी सिंह स्टेडियम में आयोजित समापन समारोह के मुख्य अतिथि स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह थे।
उन्होंने कहा कि बीकानेर में खेलों की समृद्ध परम्परा रही है। यहां के अनेक खिलाड़ियों ने देश और दुनिया में जिले का नाम रोशन किया है। युवा खिलाड़ियों पर इस परम्परा को कायम रखने की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सर्वांगीण विकास में खेलों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। आज यह कॅरियर निर्माण का माध्यम भी बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि टेलीविजन और मोबाइल के जाल में फंसकर आज हमारे युवा, खेलों से दूर हो रहे हैं। यह चिंताजनक स्थिति है। खेल प्रशासकों को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है।
राजस्थान तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष हरि राम चैधरी ने कहा कि बीकानेर, तीरंदाजी का नया ‘हब’ बन रहा है। पिछले पांच-छह वर्षों में इसके प्रति रुझान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि तीरंदाजी, भारत को अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में सर्वाधिक पदक दिलाने वाला खेल है। इसमें अनेक संभावनाएं हैं। उन्होंने प्रतियोगिता के बारे में बताया।
संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र जोशी ने बताया कि बताया कि प्रतियोगिता में 20 जिलों के लगभग 300 तीरंदाजों में भाग लिया। इसमें राष्ट्रीय स्तर के 90 खिलाड़ी भी शामिल रहे। जिला संघ अध्यक्ष विजय खत्री ने कहा कि खेल मानचित्र पर बीकानेर साइक्लिंग और निशानेबाजी के साथ तीरंदाजी के लिए जाना जाने लगा है। सचिव शक्ति रतन रंगा ने आगंतुकों का आभार जताया।

‘बीओबी राजस्थान आर्चेरी चैम्पियनशिप 2021’, विजेता हुए पुरस्कृत prachina in article 1

इस अवसर पर बैंक आॅफ बड़ौदा के उप क्षेत्रीय प्रबंधक नितिन अग्रवाल ने कहा कि खेल प्रतिभाओं को तराशने एवं प्रोत्साहित करने में बीओबी ने सदैव अग्रणी भूमिका निभाई है। वरिष्ठ प्रबंधक जय शंकर सोनगरा, सीएसटी के दिनेश कुमावत, खाओसा के बनवारी लाल रावत, बज्जू प्रधान पप्पू देवी के सुपुत्र युवा बिजनसमेन अनिल तेतरवाल,राजस्थान तीरंदाजी संघ के प्रदेश सचिव सुरेन्द्र गुर्जर, आयोजन सचिव मारकण्डेय पुरोहित,विक्रम रंगा, भंवर लाल व्यास  आदि मौजूद थे। इससे पहले कुलपति प्रो. सिंह ने भी तीरंदाजी का अभ्यास किया।

यह रहा परिणाम’
प्रतियोगिता के सब जूनियर महिला कम्पाउंड वर्ग में जयपुर की प्रिया गुर्जर ने प्रथम, बीकानेर की माया बिश्नोई ने द्वितीय तथा जयपुर की सोमांशी मेडतवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सब जूनियर वर्ग पुरूष वर्ग में हनुमानगढ़ के राकेश गोदारा, बीकानेर के हेतराम गाट तथा हनुमानगढ़ के राकेश ने क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।
इसी प्रकार सब जूनियर महिला रिकर्व वर्ग में जयपुर की जयपुर की खुशी कुमावत और जिन्नी डागला ने पहला और दूसरा तथा उदयपुर की दीक्षा जोशी ने तीसरा स्थान हासिल किया। सब जूनियर पुरूष रिकर्व वर्ग में जयपुर के कपिश एवं अर्जुन शर्मा ने पहला और दूसरा तथा बीकानेर के रामपाल चैधरी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अतिथियों ने इन विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। इस दौरान आनंद स्वामी, सोमेश शर्मा, अनिल चांगरा, हरदीप सिंह,दीपक रांकावत,बजरंग तंवर,एकलव्य बिशनोई, आदि निर्णायकों का सम्मान किया गया।

COMMENTS