fbpx

सावधान ! अगर आपके फोन में है ये APPS तो तुरंत करे डिलीट , चुरा रहे है डाटा

सावधान ! अगर आपके फोन में है ये APPS तो तुरंत करे डिलीट , चुरा रहे है डाटा  सावधान ! अगर आपके फोन में है ये APPS तो तुरंत करे डिलीट , चुरा रहे है डाटा apps deleted

सावधान ! अगर आपके फोन में है ये APPS तो तुरंत करे डिलीट , चुरा रहे है डाटा mr bika fb post

Google Play Store पर फिर से खतरनाक ऐप्स आने की रिपोर्ट आई है. नई रिपोर्ट के अनुसार कई एंड्रॉयड ऐप्स यूजर्स के यूजरनेम और पासवर्ड को चुरा रहे हैं. इन ऐप्स को 50 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है. अगर आपने भी इन ऐप्स को डाउनलोड करके रखा है तो तुरंत इनको अपने एंड्रॉयड फोन से डिलीट कर दें. गूगल ने इन ऐप्स को प्ले स्टोर से डिलीट कर दिया है. अगर आपके फोन में ये ऐप्स अभी भी है तो आप भी तुरंत इसको डिलीट कर दें. रिसर्चर Doctor Web ने इसको रिपोर्ट किया है. Doctor Web के अनुसार इन एंड्रॉयड ऐप्स में 5 तरह के मैलवेयर टाइप्स मिक्स हैं. ये ऐप्स उसी जावा स्क्रिप्ट और फाइल फॉर्मेट का यूज करते हैं जो लोगों के फेसबुक क्रेडेंशियल को चुराने में काम आता है. इसको करने के लिए काफी आसान तरीका अपनाया गया था.

सावधान ! अगर आपके फोन में है ये APPS तो तुरंत करे डिलीट , चुरा रहे है डाटा prachina in article 1

लोगों को ये ऐप्स अपने फेसबुक अकाउंट में लॉगिन करने के लिए ट्रिक करते हैं. ये ऐप्स फेसबुक साइन इन हो जाने के बाद वो इन-ऐप्स ऐड ना दिखाने और ऐप के कई और फीचर्स एक्सेस करने का ऑफर करते हैं. यहां पर कई लोग अपने फेसबुक से लॉगिन कर देते हैं. इसके लिए लॉगिन प्रांप्ट भी उनको दिया जाता है. इसके बाद malicious प्रोसेस शुरू होता है. एक बार फेसबुक अकाउंट लॉगिन हो जाने के बाद ऐप्स को स्पेशल सेटिंग्स मिल जाते हैं. इसकी मदद से वो डेटा को चुराने के साथ कमांड और कंट्रोल सर्वर से JavaScript लोड करने लगते हैं.  इससे लोगों का डिटेल्स हाईजैक कर लिया जाता है. इसके अलावा ये खतरनाक ऐप्स करंट ऑथोराइजेशन सेशन से cookies भी चुराने लगते हैं. यहां पर आपको उन खतरनाक ऐप्स की लिस्ट बता रहे हैं.

ये ऐप्स Horoscope Daily, Processing Photo, App Lock Keep, Rubbish Cleaner, Horoscope Pi, App Lock Manager, Lockit Master, Inwell Fitness, PiP Photo हैं. इनमें से किसी ऐप का यूज अगर आप करते हैं तो उसे तुरंत डिलीट कर दें.

Zomato  सावधान ! अगर आपके फोन में है ये APPS तो तुरंत करे डिलीट , चुरा रहे है डाटा o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page