राजस्थान में आज से तीन दिन इन जिलों में बारिश की संभावना

2 Min Read

जयपुर। अगले तीन दिन प्रदेश के दक्षिण व दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में भारी बारिश होने के आसार हैं। वहीं, जयपुर समेत पूर्वी राजस्थान के जिलों में भी हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इस बीच, मंगलवार को जयपुर, अजमेर, बीकानेर, चूरू, सीकर सहित कई अन्य जिलों में गर्मी व उमस ने लोगों को परेशान किया।

सरणी नदी उफान पर-
उदयपुर जिले के बनोड़ा क्षेत्र में दो दिन से हो रही बरसात से सरणी नदी उफान पर रही। मंगलवार शाम को एक घंटे तक तेज बारिश हुई। नदी पर स्थित मोरिला पुल पर दो फीट पानी आने से मार्ग अवरुद्ध हो गया। शेषपुर का ढिबोला तालाब छलक गया। वहीं, मध्यप्रदेश में अच्छी बारिश से बारां जिले में परवन नदी में उफान आ गया। इसके चलते कामखेड़ा मार्ग कुछ समय के लिए बंद रहा।हरनावदाशाहजी क्षेत्र में कामखेड़ा मार्ग स्थित रामसेतु पर डेढ़ फीट से अधिक पानी होने से आवाजाही बंद हो गई। परवन नदी पर बने शेरगढ़ बांध के एनीकट पर चादर चली।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार मानसून के लिए आबोहवा अनुकूल होने से कुछ स्थानों पर भारी बारिश व कुछ पर हल्की बारिश होने की संभावना है। अजमेर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, उदयपुर, कोटा, राजसमंद, सिरोही तथा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, नागौर व पाली जिले में भारी बरसात हो सकती है।

Share This Article