बीकानेर

शहर भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जीवनवृत पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का आयोजन

बीकानेर। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर भाजपा द्वारा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर के मध्य आयोजित किए जा रहे 15 दिवसीय सेवा पखवाड़ा कार्यक्रमों के अंतर्गत 5वें दिन बुधवार को राजीव गांधी मार्ग स्थित सुदर्शना कला दीर्घा नागरी भंडार में प्रधानमंत्री श्री मोदी की जीवनी, गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल और उनके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों को प्रदर्शित करने वाली फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री और बीकानेर सांसद श्री अर्जुनराम मेघवाल के द्वारा फीता काटकर किया गया । इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्री मेघवाल ने कहा कि सेवा पखवाड़े में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रतिदिन जन सेवा से सरोकार रखने वाले अनेकों कार्य द्वारा किये जा रहे है और यह फोटो प्रदर्शनी निश्चित रूप से कार्यकर्ताओं और आमजन के लिए प्रेरणादायक है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने संवैधानिक पद पर रहते हुए जिस सुशासन और भेदभाव रहित विकासवाद के साथ देश को आत्मनिर्भर मार्ग का रास्ता दिखाया है वो अपने आप में उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि मोदी जी द्वारा बनाई जा रही योजनाओं की बारीकियों, क्रियान्वयन और उसका आमजन को होने वाले लाभ पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित किया जाता है। उनका बाल्यकाल से ही समाज के प्रति समर्पण त्याग और तन्मयता के साथ परिश्रम स्वाभाविक रूप से प्रेरणा देता है। आज 8 वर्ष के मोदी युग में देश ने न सिर्फ सभी क्षेत्रों में सफलताएं प्राप्त की हैं बल्कि विश्व राजनीति में एक प्रतिष्ठा अर्जित की है।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि पूरा विश्व मोदी जी के विराट व्यक्तित्व का कायल है और उनके एक आह्वान पर पूरा देश एकजुट हो जाता है। उन्होंने मोदी जी को असाधारण वक्तव्य कला, करिश्माई व्यक्तित्व, अनुशासित जीवन, त्वरित निर्णय क्षमता, दूरदृष्टि, धैर्यशीलता, ईमानदार छवि, नेतृत्व कुशलता और विनम्रता जैसी  प्रतिभाओं का धनी बताया।

सिंह ने कहा कि उनकी हर एक बात में देशभक्ति और देश को आगे बढ़ाने वाली सोच ही समाहित रहती है तथा हर बात में भविष्य को लेकर भय नहीं बल्कि आशा की नई किरण होती है।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा कि मोदी जी ने देश और जनता की सोच के स्तर को ऊपर उठाते हुए राजनीति की छवि को सुधारा है। मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत दुनिया के बड़े मंचों पर खड़े होकर पथ प्रदर्शक की भूमिका निभा रहा है।

सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम संयोजक गोकुल जोशी ने केन्द्रीय मंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल का अभिनंदन करते हुए अभियान के अंतर्गत किये गए सेवा कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का संचालन सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के सहसंयोजक और किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष श्यामसुंदर चौधरी ने किया। चौधरी के अनुसार इस एक दिवसीय प्रदर्शनी का 600 से अधिक आमजनों ने अवलोकन किया।

जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने बताया कि मोदी जी के जीवन वृत्त पर आधारित इस फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन आगामी दिनों में गांधीनगर स्थित भारतीय जनता पार्टी बीकानेर संभाग कार्यालय में भी किया जा सकेगा ।

फोटो प्रदर्शनी उद्घाटन अवसर पर जिला महामन्त्री अनिल शुक्ला, मोहन सुराणा, नरेश नायक, जिला उपाध्यक्ष मधुरिमा सिंह, अशोक प्रजापत, डॉ सुषमा बिस्सा, अरुण जैन, मण्डल अध्यक्ष अजय खत्री, जेठमल नाहटा,अभय पारीक, चंद्रप्रकाश गहलोत, मुकेश ओझा, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष राजाराम सीगड़, युवा मोर्चा अध्यक्ष वेद व्यास, भारती अरोड़ा, राधा खत्री, पूर्वा माहेश्वरी,रवि मारू, भवानी सोनी, चोरुलाल सुथार, गुमान सिंह राजपुरोहित, महावीर चारण, शिखरचंद डागा, राजेश पंडित सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

What's your reaction?