शहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उत्साह से मनाया पार्टी स्थापना दिवस , कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविरों का हुआ आयोजन

शहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उत्साह से मनाया पार्टी स्थापना दिवस , कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविरों का हुआ आयोजन  शहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उत्साह से मनाया पार्टी स्थापना दिवस , कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविरों का हुआ आयोजन PM SPEECH 1

शहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उत्साह से मनाया पार्टी स्थापना दिवस , कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविरों का हुआ आयोजन mr bika fb post

बीकानेर भारतीय जनता पार्टी बीकानेर शहर इकाई के कार्यकर्ताओं ने आज पार्टी का 41वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास एवं उमंग के साथ मनाया । स्थापना दिवस के अवसर पर आज प्रातःकाल  भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने आवास पर पार्टी का ध्वजारोहण किया। उसके पश्चात मुख्य कार्यक्रम होटल  वृंदावन रेजिडेंसी में आयोजित हुआ जिसमें कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्थापना दिवस के अवसर पर प्रसारित संदेश को एलईडी के माध्यम से देखा और सुना। शहर जिला इकाई द्वारा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित स्थापना दिवस कार्यक्रम में पार्टी को और मजबूत करने एवं निरंतरता बनाए रखने का संकल्प दोहराया गया। इस अवसर पर भारत माता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय और  डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर पुष्पांजलि की गई। कार्यक्रम में  समस्त जिला पदाधिकारी, जिला कार्यकारिणी सदस्य तथा प्रदेश पदाधिकारियों को उनके नाम, दायित्व एवं पार्टी नाम का उल्लेख वाली कमल पट्टिका प्रदान की गई जिन्हें कार्यकर्ता अपने घर के आगे लगाएँगे।

शहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उत्साह से मनाया पार्टी स्थापना दिवस , कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविरों का हुआ आयोजन prachina in article 1

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने इस अवसर पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी अब किसी एक वर्ग विशेष की पार्टी नहीं है बल्कि करोड़ों करोड़ों ग्रामीण वासियों, गरीब, किसान, दलित, वंचित, पिछड़े, माताएं आदि उन सब की आकांक्षाओं की पूर्ति करने वाला राजनीतिक दल है जिसने अपने आत्मनिर्भर भाव के साथ गरीब कल्याण के कार्य किए हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कारण ही आज देश के गरीब के पास बैंक अकाउंट है, शौचालय है, छत है, इलाज की सुविधा है, अपना काम है, बच्चों को शिक्षा के लिए स्कूल है और हर गरीब माता को गैस का कनेक्शन मिला है। यह सब गरीब कल्याण के सेवा के पराक्रम है जिसे भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने विश्वास के साथ पूर्ण किया है।

सिंह ने कहा कि  आज भारतीय जनता पार्टी की सोच बिल्कुल स्पष्ट है जहां पर देश हित में किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं है, वंशवाद का कोई स्थान नहीं है, पार्टी के कार्यकर्ताओं को योग्यता के अनुसार कार्य करने का अवसर मिलता है, सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के भाव के साथ पार्टी सभी वर्गों के लिए सेवा के कार्य में जुटी हुई है, अनेकता में एकता ही पार्टी की विचारधारा है, गरीब मध्यमवर्ग को भी विकास करने का पूरा अवसर दिया जा रहा है।

         आज भारतीय जनता पार्टी देश के करोड़ों करोड़ों युवाओं की राष्ट्रीय आकांक्षाओं के साथ साथ क्षेत्रीय आकांक्षाओं की पूर्ति करने में लगी हुई है और इन सब कार्यों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का त्याग और बलिदान के बगैर यह सब कार्य संभव नहीं है।  कार्यकर्ताओं ने अपने पद की गरिमा अनुसार अथक  परिश्रम से देश सेवा को माध्यम बनाकर अपनी जिम्मेदारी निभाने का कार्य किया है।

आज भारतीय जनता पार्टी के बढ़ती लोकप्रियता के कारण अनेकों राजनीतिक दल हाशिए पर चले गए हैं जो देश में राजनीतिक दृश्यता का वातावरण पैदा कर रहे हैं, अनेकोंनेक षड्यंत्रों के माध्यम से भ्रम फैलाकर और लगातार झूठ बोलकर देश में राजनैतिक अस्थिरता का माहौल बनाने का कार्य किया जा रहा है जिसके लिए कार्यकर्ताओं को सजग एवं चौकन्ना रहना होगा।

         उन्होंने बताया  कि अप्रैल माह में बूथ स्तर तक समर्पण निधि अभियान आयोजित किया जाएगा जिसमें कार्यकर्ता अपनी गाढ़ी कमाई से कुछ अंश पार्टी के क्रियाकलापों एवं संचालन के लिए अवश्य दें इसके लिए विशेष योजना  बनाकर 6 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सभी बूथ एवं मोर्चा को समाहित करते हुए कार्यक्रम संपन्न किया जाएगा।

         इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय आचार्य ने पार्टी की विकास यात्रा पर प्रकाश डालते हुए उन सभी कार्यकर्ताओं को स्मरण कर उन्हें नमन किया।

महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मधुरिमा सिंह ने अपने उद्बोधन ने कहा कि आजादी के बाद महिलाओं को राजनीतिक क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर भारतीय जनता पार्टी द्वारा ही दिया गया है, महिलाओं को 33% आरक्षण भारतीय जनता पार्टी की ही देन है। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत के माध्यम से गरीब महिलाओं को विपदा के समय निशुल्क गैस कनेक्शन, जन धन खातों में आर्थिक मदद, किसानों के कल्याण के लिए सम्मान निधि योजना एवं स्वास्थ्य की दृष्टि से आयुष्मान भारत योजना का उल्लेख करते हुए बताया कि इन सभी योजनाओं के माध्यम से महिलाओं के कल्याण की चिंता की गई। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रकल्प  के साथ-साथ करोड़ों घरों में शौचालय निर्माण करना देश की मातृशक्ति के लिए सकारात्मक सोच भाजपा की सबसे बड़ी देन है।कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री अनिल शुक्ला ने किया तथा शहर जिला मंत्री कौशल शर्मा ने काव्य गीत प्रस्तुत किया। जिला महामंत्री नरेश कुमार नायक ने सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम के अंत में छत्तीसगढ़ में शहीद हुए सुरक्षा कर्मियों की स्मृति और सम्मान में दो मिनिट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

स्थापना दिवस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के साथ जिला महामंत्री अनिल शुक्ला, नरेश नायक, जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, मधुरिमा सिंह, भानु व्यास, निर्मला खत्री,जिला मंत्री अरुण जैन, कौशल शर्मा, प्रमिला गौतम, इंद्रा व्यास, असद रजा भाटी,एकता हटीला, मण्डल अध्यक्ष मुकेश ओझा, नरसिंह सेवग, विनोद करोल, ओबीसी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष हुकुमचंद सोनी, एसटी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. अशोक मीणा, पार्षद अनूप गहलोत,संपत पारीक, मुकेश आचार्य,विजय कोचर, मालचंद जोशी,अर्जुन कुमावत,पूर्व चांडक,सुनीता हटीला,सरस्वती विश्नोई, गजेन्द्र सिंह, अशोक चांवरिया, सुशील आचार्य, चोरुलाल सुथार,आशा पारीक, सुभाष वाल्मिकी, मंजुलता रावत, राजाराम विश्नोई,यश  नैयर, भारती अरोड़ा, उस्मान खलीफा, सोहनलाल चांवरिया, अर्जुन सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।

COMMENTS