देश के कई हिस्सों में आज भी जमकर बरसेंगे बादल , IMD का अलर्ट

देश के कई हिस्सों में आज भी जमकर बरसेंगे बादल , IMD का अलर्ट  देश के कई हिस्सों में आज भी जमकर बरसेंगे बादल , IMD का अलर्ट hcd

एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस (coronavirus ) की चपेट में है। वहीं, दूसरी तरफ ‘आसमानी आफत’ (Weather Forecast) थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के कई हिस्सों में लगातार बारिश (Heavy Rain ) का कहर जारी है। वहीं, जोरदार बारिश के कारण कुछ इलाकों में भारी तबाही भी मची है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी और बारिश होने की संभावना है। लिहाजा, कुछ जगहों पर अलर्ट भी जारी किया गया है। इधर, बारिश और तबाही के कारण तेलंगाना में अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश के कई हिस्सों में आज भी जमकर बरसेंगे बादल , IMD का अलर्ट prachina in article 1

कई राज्यों में होगी जोरदार बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को देश के कई इलाकों में बारिश होगी। IMD ने ओडिशा में भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, रायलसीमा, पुडुचेरी, कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र में भी भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही यहां गरज के साथ बिजली चमकने की भी आशंका जताई गई है। IMD खराब मौसम को लेकर आंध्र प्रदेश में अलर्ट भी जारी किए हैं। वहीं, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, नागालैंड, गुजरात, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। जबकि, कुछ इलाकों मध्यम बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है। बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी मं निम्न दबाव के कारण अगले दो दिनों तक बिहार और झारखंड में लगातार बारिश हो सकती है। लिहाजा, लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

 

COMMENTS