CM अशोक गहलोत ने PM नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर की यह बड़ी मांग

CM अशोक गहलोत ने PM नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर की यह बड़ी मांग  CM अशोक गहलोत ने PM नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर की यह बड़ी मांग pm modi 22

जयपुर. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर मल्टीलेवल को-ऑपरेटिव सोसाइटीज (Multilevel Co-operative Societies) के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार राज्य सरकारों को देने की मांग की है. इसके साथ ही गहलोत ने नए बैंकिंग रेग्यूलेशन एक्ट में सहकारी बैंकों से जुड़े किए गए संशोधनों को भी वापस लेने की मांग की है. सीएम गहलोत ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है.

CM अशोक गहलोत ने PM नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर की यह बड़ी मांग prachina in article 1

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि मल्टी स्टेट को-ऑपरेटिव सोसाइटीज में बड़ी संख्या में लोगों ने निवेश किया है. राजस्थान में हमें 73 हजार निवेशकों की 1419.77 करोड़ रुपए की अनियमिताओं की शिकायतें मिली हैं.  मल्टी लेवल को-ऑपरेटिव सोसाइटीज केंद्र सरकार के प्रशासनिक नियंत्रण में हैं. सीएम ने बताया कि इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में पीएम से मांग की गई है कि वे केंद्रीय रजिस्ट्रार को निर्देश दे कि मल्टी लेवल को-ऑपरेटिव सोसाइटीज के खिलाफ कार्रवाई का अधिकार राज्य के सहकारिता विभाग को दे ताकि निवेशकों के हित सुरक्षित रखे जा सकें.

 

COMMENTS