कोरोना वायरस के खतरे के बीच CM गहलोत की जनता से अपील

कोरोना वायरस के खतरे के बीच CM गहलोत की जनता से अपील  कोरोना वायरस के खतरे के बीच CM गहलोत की जनता से अपील hf

कोरोना वायरस के खतरे के बीच CM गहलोत की जनता से अपील mr bika fb post

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना से बचाव के लिए शादियों के दौरान अनुमति प्राप्त मेहमानों की संख्या से अधिक नहीं जुटने और दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सावे शुरू हो चुके हैं। कृपया खुशी के मौके मनाएं, लेकिन स्वास्थ्य प्रोटोकॉल की उपेक्षा न करें। सभी से मेरी अपील है कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए नियमों का पालन करें। सभी को मास्क पहनना चाहिए, सामाजिक दूरी बनाए रखना चाहिए और एक समारोह में आने वाले मेहमानों की संख्या से अधिक नहीं होना चाहिए। राज्य सरकार इस कोरोना महामारी के दौरान जान बचाने के लिए सभी कदम उठा रही है। घोषित प्रतिबंध हमारी अपनी सुरक्षा के लिए हैं। शेष नियमों और नियमों का पालन करके हमें कोरोना को पराजित करना चाहिए।

कोरोना वायरस के खतरे के बीच CM गहलोत की जनता से अपील prachina in article 1

कोरोना संक्रमण के इस काल में चार माह क अंतराल के बाद बुधवार देवउठनी एकादशी से विवाह समारोहों की धूम शुरू हुई। इस दौरान जयपुर के ज्यादातर मैरिज-गार्डनों में गाइडलाइन की पालना देखी गई। सौ लोगों को ही प्रवेश दिया गया। वीडियोग्राफी के साथ-साथ मास्क भी मेहमानों ने लगाए। हालांकि, कुछ स्थानों पर पहले ही तरह लोग एक साथ एकत्र भी दिखे। कई जगह मनाही के बावजूद बारातें निकाली गई। महिलाओं ने बारात में मास्क भी नहीं पहने। प्रदेश में अन्य शहरों और ग्रामीण इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियों उड़ती नजर आई। कस्बों और ग्रामीण इलाकों में कोरोना को लेकर लेकर लोग बहुत अधिक लापरवाह हैं।

सर्दी के साथ की प्रदेश में कोरोना का खतरा बढ़ गया है। बुधवार को लगातार पांचवें दिन राज्य में 3 हजार से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित सामने आए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, राजस्थान में 3285 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 26,320 गई। एक दिन में 18 लोगों की इस महामारी के चलते मौत दर्ज की गई है। अब तक कोरोना के कारण राज्य के 2218 लोग जान गंवा चुके हैं। जिलों की बात करें तो राजधानी जयपुर से सबसे ज्यादा 615 मरीज मिले हैं। जबकि जोधपुर में आज पिछले दिनों से कुछ कमी दर्ज की गई। यहां से 370 नए मामले सामने आए हैं। वहीं अलवर से 296 तो कोटा से 270 नए कोरोना संक्रमित मिले।

COMMENTS