राजस्थान में बेकाबू कोरोना पर रोकथाम के लिए CM Gehlot ने दिए ये निर्देश

राजस्थान में बेकाबू कोरोना पर रोकथाम के लिए CM Gehlot ने दिए ये निर्देश  राजस्थान में बेकाबू कोरोना पर रोकथाम के लिए CM Gehlot ने दिए ये निर्देश rajasthannbekaabu

राजस्थान में बेकाबू कोरोना पर रोकथाम के लिए CM Gehlot ने दिए ये निर्देश mr bika fb post

Jaipur : सीएम गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने गुरूवार रात को मुख्यमंत्री निवास पर उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण (Coronaviru) की स्थिति की समीक्षा बैठक की. बैठक में प्रदेश में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने पर गहरी चिंता व्यक्त की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमितों (Corona Update Rajasthan) की संख्या में वृद्धि के चलते निर्देश दिए हैं कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन के निर्धारण और एसओपी की कड़ाई से पालना की जाए. सीएम ने कहा कि संक्रमण (Rajasthan Corona News) रोकने के लिए जरूरी है कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने के नियम की पालना में कोई कोताही न हो.

राजस्थान में बेकाबू कोरोना पर रोकथाम के लिए CM Gehlot ने दिए ये निर्देश prachina in article 1

गहलोत ने निर्देश दिए कि जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, चित्तौडगढ़, अलवर और भीलवाड़ा जिले, जहां तेजी से केस बढ़े हैं, वहां संक्रमण (Rajasthan Corona Breaking) रोकने के लिए जिला कलेक्टर माइक्रो कंटेनमेंट जोन सहित सघन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और अधिक टेस्टिंग की योजना तैयार करें.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि स्थिति पर नियंत्रण के लिए प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में धारा 144 के तहत 5 से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने की कड़ाई से पालना हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना (Rajasthan Corona Update) की  स्थिति नियंत्रण में रहे, इसके लिए जरूरी है कि एसओपी की कड़ाई से पालना हो.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने कोरोना संक्रमण की स्थिति, एक्टिव केसेज की संख्या और संक्रमण रोकने के उपायों पर प्रजेंटेशन दिया. उन्होंने कहा कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में 3526 पॉजिटिव केस आए हैं. कोरोना का हॉटस्पॉट बन रहे उदयपुर में स्वास्थ्य विभाग के दो वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है.

COMMENTS

You cannot copy content of this page