कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए CM गहलोत ने दिए ये सख्त निर्देश

कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए CM गहलोत ने दिए ये सख्त निर्देश  कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए CM गहलोत ने दिए ये सख्त निर्देश bdv

कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए CM गहलोत ने दिए ये सख्त निर्देश mr bika fb post

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि वे कोरोना संक्रमण को जमीनी स्तर पर रोकने के लिए और अधिक सख्ती करें. इसके साथ ही उन्होंने आगाह किया कि जनता स्वयं अनुशासित होकर सहयोग नहीं करेगी तो राज्य सरकार और अधिक कड़े कदम उठाएगी.

कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए CM गहलोत ने दिए ये सख्त निर्देश prachina in article 1

अपने निवास पर समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि जिस तरह से यह महामारी भयावह रूप ले रही है, उस स्थिति में संक्रमण का प्रसार रोककर ही इस पर काबू पाया जा सकता है. इसके लिए पुलिस एवं प्रशासन ‘जन अनुशासन पखवाड़े’ के दिशा-निर्देशों का पालना पूरी सख्ती के साथ कराए. कहीं भी उल्लंघन पाया जाए तो नियमों के अनुरूप सख्त कार्रवाई हो.

कोविड प्रोटोकॉल का पालना पूरी कड़ाई के साथ करने के निर्देश दिए:
उन्होंने शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड प्रोटोकॉल का पालना पूरी कड़ाई के साथ करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में संक्रमण बहुत अधिक तेजी से फैल रहा है, जिसका सबसे बड़ा कारण आमजन द्वारा कोविड अनुशासन की प्रभावी पालना नहीं करना है. यदि लोग स्वयं अनुशासित होकर इसकी गति पर नियंत्रण करने में सहयोग नहीं करेंगे तो राज्य सरकार और अधिक कड़े कदम उठाएगी.

गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार को राजस्थान में संक्रमण के गंभीर हालात की वास्तविकता बताने में तीनों मंत्रियों का दिल्ली दौरा कामयाब रहा. उन्होंने कहा कि इससे एक सकारात्मक माहौल बना है तथा अब केन्द्र सरकार प्रदेश की स्थिति पर अधिक गंभीरता से विचार कर सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने में मदद करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके फलस्वरूप राज्य सरकार कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौर में राजस्थानवासियों की जीवन रक्षा के लिए किए जा रहे प्रयासों का और अधिक बेहतर प्रबंधन कर सकेगी.

COMMENTS

You cannot copy content of this page