Ukraine में फंसे राजस्थान के छात्रों के लिए सीएम गहलोत ने किया ये ऐलान

2 Min Read

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यूक्रे और रूस के बीच बने युद्ध के हालात के दौरान विदेश मंत्रालयकी एडवाइजरी के बाद निजी खर्च से वतन वापस आने वाले राजस्थानियों के टिकट की राशि का पुनर्भरणकिया जाएगा.

सीएम गहलोत ने कहा कि दिल्ली, मुंबई और अन्य एयरपोर्ट्स पर आने वाले राजस्थानियों को घर तक पहुंचाने की सुविधा राजस्थान सरकार द्वारा करने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए राजस्थानफाउंडेशन को-ओर्डिनेट करेगा. राजस्थान सरकार की तरफ से राजस्थान हाउस नई दिल्ली, राजस्थान स्टेट गेस्ट हाउस चाणक्यपुरी नई दिल्ली, राजस्थान भवनवासी नवी मुंबई तथा राजस्थान स्थित सभी विश्राम भवनों में निशुल्क भोजन, आवास की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही विश्राम भवन से घर तक आगंतुकों को पहुंचाने के लिए प्रबंधक ट्रैवल एजेंट के माध्यम से बस, ट्रेन, हवाई जहाज के टिकट की व्यवस्था राजस्थान सरकार की तरफ से की गई है. सामान्य प्रशासन विभाग ने ये आदेश जारी किया है.

गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 3 दिनों से युद्ध शुरू हो चुका है. कीव में लोग बंकर में छुपने पर मजबूर हैं. यूक्रेन की राजधानी कीव में हर मिनट बम धमाकों की आवाजें से पूरा शहर दहल रहा है. इसमें राजस्थान के अलग-अलग जिलों के साथ मेडिकल समेत दूसरी पढ़ाई कर रहे करीब 500 से ज्यादा भारतीय स्टूडेंट फंसे हुए हैं. छात्रों के सामने खाने-पीने की बड़ा संकट खड़ा हो गया है.

- Advertisement -
Share This Article