राजस्थान में अगले 3-4 दिन शीतलहर की चेतावनी,इन जिलों में पड़ सकती है कड़ाके की सर्दी

राजस्थान में अगले 3-4 दिन शीतलहर की चेतावनी,इन जिलों में पड़ सकती है कड़ाके की सर्दी  राजस्थान में अगले 3-4 दिन शीतलहर की चेतावनी,इन जिलों में पड़ सकती है कड़ाके की सर्दी rajasthan

राजस्थान में अगले 3-4 दिन शीतलहर की चेतावनी,इन जिलों में पड़ सकती है कड़ाके की सर्दी mr bika fb post

पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) का असर समाप्त होने के साथ ही अब प्रदेश में फिर कड़ाके की सर्दी (Winter) का दौर शुरू होने वाला है. मौसम विभाग (Weather department) ने अगले तीन चार दिन शीतलहर चलने और कोहरा पड़ने (Cold wave and fog) की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को जयपुर, कोटा, भरतपुर और बीकानेर संभाग में हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा छाने के आसार हैं.

राजस्थान में अगले 3-4 दिन शीतलहर की चेतावनी,इन जिलों में पड़ सकती है कड़ाके की सर्दी prachina in article 1

वहीं 28 नवंबर से झुंझुनू, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में शीतलहर चलने की संभावना है. मौसम विभाग के प्रभारी निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि कई इलाकों के 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तापमान गिरने के आसार हैं. खासतौर पर उत्तरी राजस्थान के इलाकों में कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है.

प्रदेश में दो दिन तक बदला रहा था मौसम

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण गत मंगलवार और बुधवार को प्रदेश में मौसम बदला हुआ रहा था. इन दो दिनों के दौरान राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में हल्की से लेकर तेज बारिश का दौर चला था. उसके बाद आज भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई थी. इस दौरान कई जगह ठंडी हवायें भी चली थीं.

COMMENTS