कलेक्टर ने कोविड अस्पताल में मरीजों को किया फोन , ली व्यवस्थाओं की जानकारी

कलेक्टर ने कोविड अस्पताल में मरीजों को किया फोन , ली व्यवस्थाओं की जानकारी  कलेक्टर ने कोविड अस्पताल में मरीजों को किया फोन , ली व्यवस्थाओं की जानकारी bib

बीकानेर। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने शुक्रवार देर रात एसएसबी का औचक निरीक्षण करने के दूसरे दिन भी कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों के मोबाइल पर हालचाल जानें और उनसे व्यवस्थाओं की जानकारी ली।
   जिला कलेक्टर मेहता ने रेंडमली 3 मरीजों को फोन मिलाया और अस्पताल में उपलब्ध करवाए जा रहे उपचार, जांच, साफ-सफाई की स्थिति, खाने की गुणवत्ता सहित विभिन्न सुविधाओं और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। मोबाइल पर बातचीत के दौरान मरीजों ने उपचार ,जांच, दवा आदि सुविधाओं के लिए संतोष व्यक्त किया। मरीजों ने खाने की गुणवत्ता और साफ-सफाई के संबंध में भी सतोष जताया।
 जिला कलेक्टर से बातचीत में  एक मरीज ने उन्हें बताया कि ड्यूटी पर वरिष्ठ चिकित्सक नियमित रूप से उनकी जांच के लिए आते हैं अस्पताल स्टाफ उनकी बहुत केयर करता है और उन्हें यहां रहते हुए कोई दिक्कत नहीं है।
मोबाइल  पर बातचीत के दौरान एक मरीज ने  रक्त जांच करवाने में दिक्कत की बात कही। इस पर जिला कलक्टर मेहता ने तुरंत संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए।
नमित मेहता ने भर्ती पॉजिटिव से कहा कि यदि उन्हें किसी तरह की कोई समस्या आती है तो वह ड्यूटी पर  नियुक्त स्टाफ से सीधा संपर्क कर सकते हैं , यदि  समस्या दूर नहीं होती है तो एसएसबी में स्थापित किए गए वार रूम और हेल्प डेस्क पर भी अपनी समस्या के बारे में इतला की जा सकती है। वार रूम के नंबर वार्ड में कई स्थानों पर चस्पा किए गए हैं।जिला कलेक्टर ने  कहा कि प्रशासन हर संभव प्रयास कर मरीजों को सकुशल घर भेजने के लिए प्रतिबद्ध है । यहां भर्ती रहने के दौरान किसी भी मरीज को कोई  परेशानी या दिक्कत ना उठानी पड़े इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिला कलेक्टर मेहता ने मरीजों को सकारात्मक रहते हुए हौंसलें व धैर्य के साथ अपना उपचार पूरा करवाने की सलाह दी।

COMMENTS