राजस्थान में बढ़ते संक्रमण पर चिंता: सीएम बोले- लापरवाह दिखे तो होगी सख्ती

राजस्थान में बढ़ते संक्रमण पर चिंता: सीएम बोले- लापरवाह दिखे तो होगी सख्ती  राजस्थान में बढ़ते संक्रमण पर चिंता: सीएम बोले- लापरवाह दिखे तो होगी सख्ती tshssd

राजस्थान में बढ़ते संक्रमण पर चिंता: सीएम बोले- लापरवाह दिखे तो होगी सख्ती mr bika fb post

जयपुर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  ने कहा कि कोरोना की जीती हुई जंग हम हार नहीं जाएं, इसके लिए जरूरी है कि कोरोना की शुरुआत के समय जो सतर्कता और सजगता हमने बरती उसे हम निरंतर बरकरार रखें. उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर की आशंका के मददेनजर लोगों को चेताते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को लापरवाही की इजाजत नहीं है. प्रदेश में मास्क पहनने की अनिवार्यता का कानून लागू है. सभी लोग इसका पालन आवश्यक रूप से करें. अगर लोग लापरवाही करेंगे तो सरकार और भी सख्त कदम उठाएगी.

राजस्थान में बढ़ते संक्रमण पर चिंता: सीएम बोले- लापरवाह दिखे तो होगी सख्ती prachina in article 1

Ashok Gehlot ने कहा कि हमारी सावधानी ही इस चुनौती से निपटने का सबसे कारगर उपाय है. अब तक हमारा कोरोना प्रबंधन पूरे देश में बेमिसाल रहा है. हर वर्ग के सहयोग से राज्य सरकार आगे भी इस जंग को बेहतरीन तरीके से लड़ेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते कुछ दिनों में देश के कई राज्यों में कोरोना का संकमण तेजी से बढ़ा है. राजस्थान में भी पॉजिटिव केस बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण दुनिया के कई देशों और भारत के कई शहरों में तो फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ा है. प्रदेश में ऐसी स्थिति नहीं बने और जीवन रक्षा के साथ-साथ हमारी आजीविका सुचारू रूप से चलती रहे, इसके लिए जरूरी है कि हम सोशल डिस्टेसिंग, मास्क पहनने, हाथ धोने जैसे कोविड अनुशासन की आवश्यक रूप से पालना सुनिश्चित करें.

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने एक बार फिर सभी वर्गों को साथ लेकर इस संकट से निपटने की महत्वपूर्ण पहल की है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का वैज्ञानिक विश्लेषण कर उसके अनुरूप कदम उठाए जाने चाहिए. ताकि इस बीमारी की रोकथाम के साथ-साथ इसके आर्थिक एवं सामाजिक दुष्प्रभावों से बचा जा सके.

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि आमजन को अपने व्यवहार में बदलाव लाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि कोविड के मामले कम होने के बाद प्रोटोकॉल के पालन में लापरवाही सामने आई है. हमें इस स्थिति से बचना होगा. उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास किए जाना जरूरी हैं, जिससे संक्रमण का फैलाव रूके और जरूरी गतिविधियां भी बाधित नहीं हों.

COMMENTS