डूंगर काॅलेज में हुई संविधान पार्क की स्थापना

डूंगर काॅलेज में हुई संविधान पार्क की स्थापना  डूंगर काॅलेज में हुई संविधान पार्क की स्थापना 2 4

डूंगर काॅलेज में हुई संविधान पार्क की स्थापना mr bika fb post
बीकानेर । संभाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय में मुख्य द्वार के सामने स्थित पार्क में संविधान पार्क की स्थापना की गयी है।  जिसका उद्घाटन शनिवार को राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस श्री गोपाल कृष्ण व्यास ने किया। प्राचार्य डाॅ. जी.पी.सिंह ने बताया कि संविधान पार्क के माध्यम से विद्यार्थियों को भारतीय सविंधान की उद्देशिका, कत्र्तव्य और मूल अधिकार के द्विभाषी (अंग्रेजी-हिन्दी) अनुवाद से विद्यार्थियों को संविधान के मूल उद्देश्यों को समझने में सुगमता रहेगी।
उन्होनें बताया कि इसी प्रकार महाविद्यालय के पुस्तकालय में पुस्तकालायध्यक्ष श्री बीरबल मेघवाल ने भी संविधान के मूल प्रति की छाया प्रति एवं संविधान मंजूषा भेंट की है।
प्राणीशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. राजेन्द्र पुरोहित ने बताया कि मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष श्री व्यास ने महाविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ, आंतरिक गुणवता प्रकोष्ठ का अवलोकन कर महाविद्यालय में हुए विकास कार्यो को सराहा।  श्री व्यास ने महाविद्यालय के प्रताप सभागार में संकाय सदस्यों को संबांेधित करते हुए अपने काॅलेज के अपने पुराने अनुभवों को साझा किया।
महाविद्यालय पधारने पर माननीय न्यायाधिपति का  प्राचार्य डाॅ. जी.पी.सिंह ने पुष्प गुच्छ, डाॅ. अनिला पुरोहित ने तिलकार्चन एवं डाॅ. विक्रमजीत, डाॅ. मुकुन्द नारायण पुरोहित, डाॅ. अनु कुमार शर्मा, डाॅ. एजाज अहमद कादरी, डाॅ. राजकुमार ठठेरा आदि ने शाॅल ओढ़ाकर स्वागत किया।

COMMENTS