कोविड 19 टीकाकारण के लिए कंट्रोल रूम स्थापित

कोविड 19 टीकाकारण के लिए कंट्रोल रूम स्थापित  कोविड 19 टीकाकारण के लिए कंट्रोल रूम स्थापित fisdhsdu

कोविड 19 टीकाकारण के लिए कंट्रोल रूम स्थापित mr bika fb post

बीकानेर। कोविड 19 टीकाकरण अभियान के सफल संचालन के लिए सीएमएचओ कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। उप. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी इंदिरा प्रभाकर को नियंत्रण कक्ष से संबंधित सम्पूर्ण कार्य सौंपा गया है।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने सम्पूर्ण व्यवस्थाओं के लिए 7 प्रकोष्ठ गठित किए हैं। सामान्य व्यवस्था के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद, बीकानेर को टीकाकरण हेतु भवनों तथा कार्मिकों की व्यवस्था, कानून एवं व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) को कानून एवं व्यवस्था की सम्पूर्ण उतरदायित्व, परिवहन के लिए जिला परिवहन अधिकारी को वाहनों की व्यवस्था के लिए निर्देश दिए गए। वेक्सीन भंडारण के लिए जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी को समस्त केन्द्रों पर डीप फ्रीज कोल्ड चेन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।
हर्ष होंगे प्रचार-प्रसार प्रकोष्ठ के प्रभारी
आमजन तक टीकाकरण के प्रचार-प्रसार के लिए उपनिदेशक, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग विकास हर्ष को सम्पूर्ण उतरदायित्व दिया गया है। सम्पूर्ण डाटा फीडिंग कार्य, फोटो व विडियोग्राफी का कार्य के लिए आई.टी. के डीआईओ संकल्प शर्मा व मालकोश आचार्य आईईसी कोर्डिनेटर को नियुक्त किया गया है। सम्पूर्ण व्यवस्थाओं के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रभारी होंगे ।

कोविड 19 टीकाकारण के लिए कंट्रोल रूम स्थापित prachina in article 1

COMMENTS