हर घर पर चस्पा होंगे कोरोना जागरूकता स्टीकर , पढे पूरी खबर

हर घर पर चस्पा होंगे कोरोना जागरूकता स्टीकर , पढे पूरी खबर  हर घर पर चस्पा होंगे कोरोना जागरूकता स्टीकर , पढे पूरी खबर IMG20201006171804 scaled

बीकानेर। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी ने कहा है कि कोरोना बचाव जन आंदोलन के तहत शहर के हर घर पर स्टीकर चस्पा कर लोगों को कोरोना से बचाव और एडवाइजरी अनुपालना के प्रति जागरूक किया जाएगा। अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जन आंदोलन अभियान की समीक्षा बैठक में  यह बात कही।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने जनआंदोलन में आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करवाने के लिए अधिकारियो व नगर निगम कार्मिकों को हर गली, मोहल्ले तक पहुंचने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि शहर को 16 जोन में बांटकर नगर निगम कार्मिकांे को जोन वार स्टीकर लगाने तथा समझाइश व मास्क वितरण की जिम्मेदारी दी गई है। इस कार्य की गंभीरता को समझते हुए प्रत्येक कार्मिक पूरी निष्ठा से घर-घर जाकर स्टीकर लगाते हुए आम लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय अपनाने की समझाइश करें। गौरी ने कहा कि संक्रमण से हर व्यक्ति को बचना है और दूसरे को बचाने में अपनी जिम्मेदारी निभानी है। आमजन के सहयोग के बिना इस बीमारी से निजात पाना संभव नहीं हो सकेगा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना जागरूकता एक आंदोलन का रूप ले सके  इसके लिए निगम के कार्मिक घर-घर जाकर जनप्रतिनिधियों की मदद से समझाइश करें । यदि सामूहिक रूप से सभी व्यक्ति 28 दिन लगातार मास्क पहने का संकल्प कर लें तो कोरोना चक्र तोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले वार्ड को निगम के अनुशंसा पर सम्मानित किया जाएगा। स्टीकर, मास्क वितरण कार्य में संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसमें स्वयंसेवी संगठनों, उद्योग संघ आदि का सहयोग लिया जा रहा है।
आॅटो टिपर पर चलाए जाएं कोरोना जागरूकता जिंगल
गौरी ने कहा कि वार्ड वार चलने वाले ऑटो टिपर पर कोरोना बचाव का संदेश देते जिंगल बजाए जाना सुनिश्चित करें। बार-बार जागरूकता संदेश सुनने से लागों में कोरोना बचाव की आदत विकसित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने जागरूकता के लिए प्रत्येक जोन में ई-रिक्शा चला कर कोरोना बचाव के संदेश दिया जाना भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
समन्वय से करें कार्य
गौरी ने स्टीकर और मास्क आदि जोन प्रभारी तक पहुंचाने के लिए जीएमडीआईसी, रीको और अभियान के समन्वयक राजेंद्र जोशी से समन्वय करते हुए पर्याप्त संख्या में मास्क और स्टीकर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समझाइश के काम में शिक्षकों से भी सहयोग लिया जाएं, ग्रुप बनाएं और समझाइस के लिए एक साथ निकले।
बैठक में नगर निगम आयुक्त मेघराज सिंह मीना ने कहा कि जन आंदोलन को मजबूत रूप देने में नगर निगम के जोन वार नियुक्त प्रभारी कार्मिकों की सबसे अहम भूमिका है।अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए कार्मिक नियमित रूप से एक-एक घर में संपर्क करें। सभी कार्यालयों में बिना मास्क के किसी के भी प्रवेश की अनुमति नहीं है । सभी कार्यालयों के बाहर नो मास्क नो एंट्री के बोर्ड व स्टीकर चस्पा करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि बुधवार प्रातः से ब्रम्ह बगीची के पीछे घरों के बाहर कोरोना जारूगकता के स्टीकर चस्पा कर अभियान की शुरूआत की जाएगी।
स्लोगन प्रतियोगिता के लिए 3 दिन भेजे जा सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
अभियान  समन्वयक राजेंद्र जोशी ने बताया कि स्लोगन प्रतियोगिता के लिए 01512202158 पर 7 से 9 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन भेजे जा सकेंगे। इसके तहत एक व्यक्ति एक से अधिक स्लोगन भेज सकता है। मीना ने कहा कि निगम के कार्मिक अपने जोन में इन जागरूकता प्रतियोगिताओं के बारे में लोगों को जानकारी दें जिससे अधिक से अधिक लोग कोरोना जागरूकता प्रतियोगिताओं में भागीदार बन सकें। बैठक में एसीपी सत्येंद्र सिंह राठौड़ सीएमएचओ डॉ बी एल मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा निगम कार्मिक उपस्थित थे।

हर घर पर चस्पा होंगे कोरोना जागरूकता स्टीकर , पढे पूरी खबर prachina in article 1

COMMENTS