देश

बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में 3.17 लाख नए केस, तीसरी लहर पर एक्सपर्ट दे रहे ये चेतावनी

कोरोना के नए मामले पिछले  कुछ दिनों में कम सामने आए तो लगने लगा कि महामारी की लहर अब शांत होने लगी है. लेकिन पिछले 24 घंटे के आंकड़े बताते हैं कि कोविड की लहर सूनामी में बदलने की आशंका है. आज कोरोना के 3 लाख से ज्यादा नए मरीज मिले हैं. 8 महीने बाद एक दिन में इतने संक्रमित मरीज मिले हैं. 14 दिन पहले एक दिन में एक लाख मरीज आए थे. अब आज एक दिन में 3 लाख मरीज आना बड़ी बात है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,17,532 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 491 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई और 2,23,990 लोगों ने कोरोना को हराया. फिलहाल देश में कोरोना के 19,24,051 एक्टिव मरीज हैं. वहीं संक्रमण दर 16.41 फीसदी हो गया है. अब तक देश में कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कुल 9,287 मामले दर्ज किए गए हैं.

ऐसे बढ़ता गया कोरोना का ग्राफ

नए साल में जहां देश कोरोना के खात्मा की आशा कर रहा है, वहीं जनवरी में ही मामले बढ़ने शुरू हो चुके हैं. 6 जनवरी को कोरोना के 1 लाख 17 हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले थे. फिर 12 जनवरी को 2 लाख 47 हजार से ज्यादा कोविड मरीज मिले. इसके बादद अब आज यानी 20 जनवरी को पिछले 24 घंटे में 3 लाख 17 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं.

कोरोना थर्ड वेव पर क्या कहते हैं एक्सपर्ट

कोरोना के केस कम आने शुरू हुए थे तो लोग राहत की सांस लेने लगे थे, लेकिन एक्सपर्ट ने तब भी इसको लेकर चेताया था. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) में महामारी विज्ञान विभाग के प्रमुख डॉ समीरन पांडा ने 19 जनवरी को ही कहा था कि कोरोना की तीसरी लहर पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. उन्होंने आशंका जताई थी कि मार्च से पहले राहत नहीं मिलेगी.

 

 

What's your reaction?

Leave A Reply

Your email address will not be published.