इन राज्यों की कोरोना मृत्युदर ने बढ़ाई बेचैनी, सरकारों को मुस्तैदी बरतने के निर्देश

इन राज्यों की कोरोना मृत्युदर ने बढ़ाई बेचैनी, सरकारों को मुस्तैदी बरतने के निर्देश  इन राज्यों की कोरोना मृत्युदर ने बढ़ाई बेचैनी, सरकारों को मुस्तैदी बरतने के निर्देश coornadeathe

नई दिल्ली।  कुछ राज्यों में कोरोना के मामले में मृत्युदर राष्ट्रीय औसत से ज्यादा होने पर चिंता प्रकट करते हुए कैबिनेट सचिव ने 12 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को ज्यादा मृत्यु वाले जिलों और अस्पताल के हिसाब से विश्लेषण कर उचित समाधान निकालने को कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शनिवार को उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में राज्यों से आरटी-पीसीआर जांच की क्षमता का अधिकतम इस्तेमाल सुनिश्चित करने को कहा गया।

इन राज्यों की कोरोना मृत्युदर ने बढ़ाई बेचैनी, सरकारों को मुस्तैदी बरतने के निर्देश prachina in article 1

 

यह सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया गया है कि रैपिड एंटीजन जांच में लक्षण वाले एक भी मरीज नहीं छूटे और इस तरह के हर मामले में आरटी-पीसीआर जांच कराना जरूरी है। कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में बैठक के दौरान वाणिज्य और उद्योग मंत्री ने इन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को संबोधित किया और वहां पर ऑक्सीजन की उपब्लधता की समीक्षा की। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हुई बैठक में 12 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश ने हिस्सा लिया।

COMMENTS