राजस्थान में कोरोना : आज मिले 300 से अधिक पॉजिटिव , इन जिलों ने बढ़ाई चिंता

राजस्थान में कोरोना : आज मिले 300 से अधिक पॉजिटिव , इन जिलों ने बढ़ाई चिंता  राजस्थान में कोरोना : आज मिले 300 से अधिक पॉजिटिव , इन जिलों ने बढ़ाई चिंता rajasyhan

राजस्थान में कोरोना : आज मिले 300 से अधिक पॉजिटिव , इन जिलों ने बढ़ाई चिंता mr bika fb post

जयपुर। राज्य में नए साल में कोरोना महामारी का असर कमजोर पडऩे के बाद मार्च का आधा महीना जाते-जाते एक बार फिर यह असर कहर बरपा रहा है। इस साल दो महीनों बाद राज्य में एक बार फिर कोरोना के नए मरीजों की संख्या 300 पार हो गई है। जबकि जनवरी और फरवरी में राज्य से नए मरीजों की संख्या में 80 तक ही रह गई थी। बुधवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों की मानें तो राज्य से 313 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। इससे पहले 15 जनवरी को यह संख्या 310 दर्ज हुई थी। उसके बाद से लगातार इसमें कमी देखी गई, लेकिन महामारी के लिहाज से इस साल भी मार्च का महीना अच्छा साबित नहीं हो रहा है। पहली बार लॉकडाउन लगाए जाने का एक साल होने जा रहा है और एक बार फिर इसी महीने में हालात फिर लॉकडाउन के बन रहे हैं। राज्य के एक्टिव केस भी बढ़कर चिंताजनक हालात में हैं, अभी 2851 कोरोना के एक्टिव केस हो गए हैं। जबकि फरवरी में यह 1200 से भी कम थे।
जयपुर, डूंगरपुर ने बढ़ाई चिंता
राज्य में जयपुर के बाद सबसे ज्यादा डूंगरपुर इस दूसरी लहर में प्रभावित रहा है। उदयपुर से भी मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। जबकि रोल मॉडल कहे जाने वाले भीलवाड़ा से नए मरीजों की संख्या लगाता 15 पार दर्ज की जा रही है। कोटा, अजमेर, जोधपुर राजसमंद में भी संक्रमण दर तेज है। इसके बावजूद सरकार और चिकित्सा मंत्री भीलवाड़ा मॉडल की बात कर सिर्फ खुद की पीठ थपथपा रहे हैं। महामारी की वर्तमान स्थिति में कोई बड़ा कदम सरकार की ओर से नजर नहीं आ रहा है।

राजस्थान में कोरोना : आज मिले 300 से अधिक पॉजिटिव , इन जिलों ने बढ़ाई चिंता prachina in article 1

 

COMMENTS