कोरोना ने भारत-श्रीलंका सीरीज पर लगाया ब्रेक, 13 जुलाई से नहीं होंगे मैच; जानें नया शेड्यूल

 कोरोना ने भारत-श्रीलंका सीरीज पर लगाया ब्रेक, 13 जुलाई से नहीं होंगे मैच; जानें नया शेड्यूल

नई दिल्ली. कोरोना के कारण भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज (India vs Sri Lanka) समय पर नहीं शुरू हो सकेगी. श्रीलंका टीम के डाटा एनालिस्ट और बैटिंग कोच पॉजिटिव आए हैं. ऐसे में सीरीज के कार्यक्रम को री-शेड्यूल किया जा रहा है. पहले वनडे सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी थी. अब इसे 17 जुलाई से शुरू किया जा सकता है. दौरे पर टीम इंडिया (Team India) को तीन वनडे और तीन मैच मैच की सीरीज खेलनी है. शिखर धवन के नेतृत्व में जूनियर टीम यहां आई हुई है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड शनिवार को सीरीज का नया शेड्यूल जारी कर सकता है. शुक्रवार को बोर्ड ने बताया कि डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन (GT Niroshan) पॉजिटिव आए हैं. इससे पहले बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर (Grant Flower) भी पॉजिटिव आ चुके हैं. इंग्लैंड से लौटने वाले टीम के अन्य खिलाड़ी अभी क्वारंटाइन में हैं.

17 जुलाई से शुरू हो सकती है सीरीज

क्रिकइंफो के मुताबिक, वनडे के मुकाबले 17 जुलाई, 19 और 21 जुलाई को खेले जा सकते हैं. वहीं टी20 के मुकाबले 24 जुलाई, 25 और 27 जुलाई को हो सकते हैं. पहले सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई से होनी थी और अंतिम मुकाबला 25 जुलाई को खेला जाना था. हालांकि बीसीसीआई ने श्रीलंका बोर्ड का पूरा साथ दिया है. कोरोना केस आने के बाद भी टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा रद्द नहीं किया है.

श्रीलंका बोर्ड को हर मैच से मिलने हैं 15 करोड़

कोरोना के कारण सभी बोर्ड की कमाई पर बुरा असर पड़ा है. टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा मेजबान बोर्ड के लिए बेहद अहम है. सीरीज के हर मैच से श्रीलंका बोर्ड को लगभग 15 करोड़ रुपए की कमाई होनी है. यानी सीरीज से लगभग 90 करोड़ रुपए मिलेंगे. भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी अभी इंग्लैंड दौरे पर हैं. लेकिन जूनियर खिलाड़ियों को यहां भेजा गया है. राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच हैं.

S.N.Acharya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page