बीकानेर में चलेगा हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान ,कलेक्टर ने ली बैठक

बीकानेर में चलेगा हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान ,कलेक्टर ने ली बैठक  बीकानेर में चलेगा हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान ,कलेक्टर ने ली बैठक bikaner bhjpa

बीकानेर।  जिले में कारोना के विरूद्ध जनआंदोलन के दूसरे चरण में 16 से 31 अक्टूबर तक ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान आयोजित किया जाएगा। अभियान के तहत जिला मुख्यालय से लेकर ग्राम पंचायत तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे। जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में बुधवार को अभियान की तैयारी से संबंधित बैठक आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने बताया कि अभियान की शुरूआत शुक्रवार को पदयात्रा से होगी। जिला मुख्यालय के सभी 16 सैक्टर्स तथा प्रत्येक उपखण्ड मुख्यालय पर यह पदयात्राएं निकाली जाएंगी। इस दौरान पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में पैदल भ्रमण करेंगे तथा आमजन को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक करेंगे। संबंधित सैक्टर प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में पदयात्रा के संयोजक होंगे। अभियान के दूसरे दिन 17 अक्टूबर को घरों एवं दुकानों के बाहर स्टीकर लगाए जाएंगे।

बीकानेर में चलेगा हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान ,कलेक्टर ने ली बैठक prachina in article 1

बाइकर्स करेंगे जागरुक
मेहता ने बताया कि ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तीसरे दिन 18 अक्टूबर को मोटर साइकिल रैली निकाली जाएगी। बाइक रैली ‘रणबांकुरा क्लब आफ बुलेट’ के सहयोग से आयोजित होगी। उपखण्ड स्तर पर भी मोटर साइकिल रैलियां निकाली जाएंगी। उन्नीस अक्टूबर को ई-संकल्प अभियान की शुरूआत होगी। इसके तहत कोरोना एडवाइजरी की अनुपालना की शपथ लेने वालों को जिला कलक्टर के हस्ताक्षर युक्त डिजिटल प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे। इसी श्रृंखला में 20 अक्टूबर को साइकिल रैली निकाली जाएगी।  साइकिल रैली गुरुदेव साइक्लिंग अकादमी द्वारा आयोजित होगी।

 

बीकाणा लेगा ‘महासंकल्प’
जागरुकता कार्यक्रमों की श्रृंखला में 21 अक्टूबर को महासंकल्प आयोजित होगा। जिला मुख्यालय से लेकर ग्राम पंचायत मुख्यालय तक के समस्त सरकारी कार्यालयों, विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, विद्यालयों, आंगनबाड़ी केन्द्रों, स्वास्थ्य केन्द्रों, दुकानों, औद्योगिक इकाईयों सहित घर-घर में एक ही समय पर आमजन कोरोना एडवाइजरी की पालना का ‘महासंकल्प’ लेंगे। जिला प्रशासन के फेसबुक पेज पर इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा।

 

धर्मगुरु देंगे संदेश
जिला कलक्टर ने बताया कि अभियान की श्रृंखला में 22 अक्टूबर को कलक्ट्रेट सभागार में धर्म गुरुओं का समागम आयोजित किया जाएगा। हस्ताक्षर अभियान का आयोजन 23 अक्टूबर को होगा। यह आयोजन जिला मुख्यालय पर 16 सेक्टर क्षेत्रों के अलावा उपखण्ड मुख्यालयों पर भी होगा। इसी श्रृंखला में 26 अक्टूबर को स्काउट गाइड एवं एनसीसी की रैली निकाली जाएगी। रंगोली बनाकर 27 अक्टूबर को कोरोना से बचाव का संदेश दिया जाएगा। जिला मुख्यालय के पांच, पंचायत समिति के तीन-तीन तथा नगर पालिका के एक-एक स्थान पर रंगोली सजाई जाएगी। अभियान का समापन 31 अक्टूबर को सेक्टर अधिकारियों के भ्रमण के साथ होगा।

 

सुनिश्चित हो एडवाइजरी की पालना
जिला कलक्टर ने कहा कि प्रत्येक कार्यक्रम के दौरान कोरोना एडवाइजरी की पालना सुनिश्चित की जाए। कोई भी प्रतिभागी बिना मास्क नहीं रहे तथा सोशल डिसटेंसिंग का ध्यान रखा जाए। बैठक में अभियान के नोडल अधिकारी तथा अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) ए. एच. गौरी, नगर निगम आयुक्त मेघराज सिंह मीणा, अभियान समन्वयक एवं साक्षरता अधिकारी राजेन्द्र जोशी तथा सह समन्वयक एवं सहायक निदेशक जनसंपर्क हरि शंकर आचार्य मौजूद रहे।

COMMENTS