कोरोना मरीजों के लिए नहीं आएगी अब ऑक्सीजन की कमी , पढे खबर

कोरोना मरीजों के लिए नहीं आएगी अब ऑक्सीजन की कमी , पढे खबर  कोरोना मरीजों के लिए नहीं आएगी अब ऑक्सीजन की कमी , पढे खबर igdjof

बीकानेर । कोविड-19 संक्रमण से ग्रसित गंभीर मरीजों के उपचार के लिए डिस्ट्रिक मिनरल फाऊंडेशन ट्रस्ट बीकानेर द्वारा सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज एवं सीएमएचओ बीकानेर को 35 लाख  रुपए की सहायता राशि मुहैया करवाई गई है।
डीएमएफटी के अध्यक्ष और जिला मजिस्ट्रेट नमित मेहता ने बताया कि सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज से संबंध पीबीएम अस्पताल को बी टाइप बिग ऑक्सीजन गैस सिलेंडर विद वॉल्व के 300 नग खरीदने के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।  मेहता ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए 21 लाख रुपए की लागत से ये ऑक्सीजन गैस सिलेंडर खरीदे जाएंगे।
जिला मजिस्ट्रेट मेहता ने बताया कि डिस्ट्रिक मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बीकानेर को भी बी टाइप बिग ऑक्सीजन गैस सिलेंडर विद् वाल्व के  200 नग खरीदने के लिए 14 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उपचार के लिए सामग्री खरीदने हेतु प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बीकानेर को कार्यकारी एजेंसी बनाया गया है।
मेहता ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमितों  की बढ़ती संख्या के मद्देनजर ऑक्सीजन सप्लाई के काम में किसी तरह की रुकावट ना आए यह सुनिश्चित करने हेतु डीएमएफटी फंड से यह राशि जारी की गई है। इस सहयोग से कोविड-19 के गंभीर मरीजों को विशेष उपचार का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि इस स्वीकृति के पश्चात जल्द से जल्द उपचार सामग्री क्रय कर उपलब्ध करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

कोरोना मरीजों के लिए नहीं आएगी अब ऑक्सीजन की कमी , पढे खबर prachina in article 1

COMMENTS