2 साल की मासूम में मिला कोरोना का नया स्ट्रैन

2 साल की मासूम में मिला कोरोना का नया स्ट्रैन  2 साल की मासूम में मिला कोरोना का नया स्ट्रैन corona new

2 साल की मासूम में मिला कोरोना का नया स्ट्रैन mr bika fb post

उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में ब्रिटेन से लौटे परिवार के एक सदस्‍य में कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया स्ट्रेन (Strain) मिला है. दरअसल ब्रिटेन से भारत वापस आने वाले इस परिवार में दम्पत्ति समेत एक बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं एहतियात के तौर पर बच्ची के ताई और ताऊ के सैंपल भी दिल्ली भेजे गए. जबकि 4 लोगों के सैंपल में से 2 साल की बच्ची की रिपोर्ट में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है.
बहरहाल, बच्ची के माता-पिता भी कोरोना संक्रमित हैं, लेकिन उनमें कोरोना का नया स्ट्रेन नहीं मिला है. वहीं, 2 साल की बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद इलाके को सील कर दिया गया है. जबकि स्वास्थ्य विभाग ने इलाके के 100 लोगों की अब तक जांच कराई है, जिसमें से 70 की एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आई है.

2 साल की मासूम में मिला कोरोना का नया स्ट्रैन prachina in article 1

स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
कोरोना वायरस का नया स्‍ट्रेन मेरठ के टीपीनगर की संत विहार कॉलोनी में मिला है. जबकि स्‍ट्रेन का केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. दरअसल, मा-पिता के साथ लंदन से मेरठ बच्ची लौटी थी. जबकि लंदन से लौटे 4 यात्रियों में कोरोना की पुष्टि के बाद सैंपल दिल्ली भेजे गए थे. वहीं एहतियात के तौर पर बच्ची के ताई और ताऊ के सैंपल भी दिल्ली भेजे गए. यही नहीं, आसपास के दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल भी दिल्ली भेजे गए, ताकि कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन की जांच की जा सके. वैसे अब तक विभाग संत विहार कॉलोनी में 100 लोगों की जांच करा चुका है, जिसमें से 70 की एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आई है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग कॉलोनी के 200 से ज्यादा लोगों की जांच कराएगा. इस बात की सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन ने पुष्टि की है.

 

COMMENTS