देर रात कलेक्टर पहुंचे कोविड अस्पताल,मरीजों से जानी हकीकत

देर रात कलेक्टर पहुंचे कोविड अस्पताल,मरीजों से जानी हकीकत  देर रात कलेक्टर पहुंचे कोविड अस्पताल,मरीजों से जानी हकीकत coorna hospitl

बीकानेर । गंभीर कोविड-19 मरीजों के बेहतर इलाज के लिए सभी व्यवस्थाओं की जमीनी हकीकत जानने जिला कलेक्टर नमित मेहता शुक्रवार देर रात सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक स्थित कोविड-19 अस्पताल पहुंचे  और अस्पताल प्रशासन द्वारा किए जा रहे इंतजामों की जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने रात  11 बजे अस्पताल का औचक निरीक्षण कर भर्ती रोगियों और उनके अटन्डेट से भी बातचीत की।

देर रात कलेक्टर पहुंचे कोविड अस्पताल,मरीजों से जानी हकीकत prachina in article 1

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश दिए कि मरीज का जीवन बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है, इस कार्य में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। मेहता ने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित रहे,  ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी मरीज को परेशानी ना हो यह सुनिश्चित करने के लिए ढाई सौ  सिलेंडर का आपात व्यवस्था के रूप में स्टाक अलग से रखा जाए।

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर मेहता ने एक कोरोना पेशेंट से भी बातचीत की और यहां मिल रही सुविधाओं के बारे में उससे जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मरीज चस्पा किए गए नंबर पर किसी भी आपात स्थिति  सुविधा के लिए संपर्क कर अपनी परेशानी बता सकता है उसकी समस्या तुरंत प्रभाव से समाधान किया जाएगा।

रोस्टर के अनुसार लगी ड्यूटी से हो काम

जिला कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश दिए कि रोस्टर के अनुसार जिन वरिष्ठ चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है वह समय पर निश्चित रूप से ड्यूटी पर पहुंचे और मरीजों को पूरा इलाज मिले यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वार रूम में बैठे अधिकारी भर्ती मरीजों से फोन पर रेंडम रूप से संपर्क कर उनकी परेशानी के बारे में जानकारी लें।

इस दौरान जिला कलेक्टर ने ऑक्सीजन सेंटर का भी निरीक्षण किया और स्टॉक में उपलब्ध सिलेंडरों की संख्या, ऑक्सीजन प्रेशर के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर के साथ कोविड-19 नोडल अधिकारी गोपालराम बिरदा,  पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ मोहम्मद सलीम, सीएमएचओ डॉ बीएल मीना सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

COMMENTS