वंचित श्रमिकों का हो कोविड वैक्सीनेशन – जिला कलेक्टर

वंचित श्रमिकों का हो कोविड वैक्सीनेशन – जिला कलेक्टर  वंचित श्रमिकों का हो कोविड वैक्सीनेशन – जिला कलेक्टर IMG 20210209 123407

वंचित श्रमिकों का हो कोविड वैक्सीनेशन – जिला कलेक्टर mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कोविड-19 के वैक्सीनेशन के दौरान जिन कार्मिकों ने अभी तक टीका  नहीं लगवाया है, उन्हें टीका लगाने के लिए प्रेरित करे। उन्होंने संबंधित विभागों के जिला अधिकारियों से कहा कि उनके कार्यालय जो कार्मिक टीका लगने से वंचित है, उनके टीका लगे यह शतप्रतिशत सुनिश्चित किया जाए।
मेहता मंगलवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र में अब तक विभिन्न विभागों में हुए कोविड 19 वैक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। मेहता ने कहा कि वैक्सीनेशन करवाने पहुंचे चिन्हित सभी लोगों का टीकाकरण होना चाहिए। अगर निश्चित समय में सभी लोगों का टीकाकरण नहीं हो पाता है तो समय सीमा बढ़ाई जाए। टीकाकरण के लिए सेंटर पर पहुंचा कोई भी व्यक्ति बिना टीकाकरण हुए वापस ना जाए यह सुनिश्चित किया जाए।
जिला कलक्टर ने कहा कि टीकाकरण के दौरान गाइडलाइन की पूरी अनुपालना हो। सभी पंजीकृत लोगों के टीकाकरण के बाद आॅब्जर्वेशन में रखा जाए। उनके स्वास्थ्य पर बारीकी से चिकित्सक और उनकी टीमों की नजर रहे।

वंचित श्रमिकों का हो कोविड वैक्सीनेशन – जिला कलेक्टर prachina in article 1

मेहता ने मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ.एस.एस. राठौड से कहा कि पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेन्टर तथा डायबिटीज सेन्टर में प्रतिदिन नियमित वैक्सीनेशन चलता रहे, यह भी सुनिश्चित किया जाए।

बैठक में आर सीएचओ डाॅ. राजेश राजेश गुप्ता ने बताया कि 10 फरवरी को सुबह 10 बजे से सांय पांच बजे तक विभिन्न विभागों के शेष रहे कार्मिकों को टीका लगाया जायेगा। इसमें राजस्व, पुलिस,जिला परिषद, नगर निगम,बीएसएफ, आरएसी दसवीं बटालियन, आरएसी तृतीय बटालियन और होम गार्ड के अधिकारी व कार्मिक शामिल है। इसी प्रकार से  नगर पालिका देशनोक, नापासर, श्रीडूंगरगढ़ व नोखा के पालिका क्षेत्र के राजस्व, पुलिस व जिला परिषद के टीकाकरण से वंचित रहे कार्मिकों को टीका लगाया जायेगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में उक्त विभागों के वंचित कार्मिकों को भी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र  में टीका लगाया जायेगा।
बैठक में आयुक्त नगर निगम ए.एच.गौरी, जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश, डाॅ.संजय कोचर, सीएमएचओ डाॅ सुकुमार कश्यप, आरसीएचओ डाॅ राजेश गुप्ता, संयुक्त निदेशक आईटी सत्येन्द्र सिंह राठौड़ सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

COMMENTS