चक्रवाती तूफान Tauktae का असर, राजस्थानके इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

चक्रवाती तूफान Tauktae का असर, राजस्थानके इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट  चक्रवाती तूफान Tauktae का असर, राजस्थानके इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट bhcbh

चक्रवाती तूफान Tauktae का असर, राजस्थानके इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट mr bika fb post

जयपुर। Cyclone Tauktae के असर से 16 मई से जोधपुर, उदयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के जिलों में आंधी और बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। वहीं 17 मई को मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होगी। जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर और बीकानेर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर थंडरस्टॉर्म व तेज हवा के साथ कहीं-कहीं मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। जबकि जोधपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

चक्रवाती तूफान Tauktae का असर, राजस्थानके इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट prachina in article 1

शनिवार सुबह तक अलवर में 12, सीकर में 2, चूरू में 15.2, सवाईमाधोपुर में 6.5, करौलाी में 11 एमएम बारिश दर्ज हुई। मौसम विभाग के निदेशक आरएस शर्मा ने बताया कि सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में लू के साथ अचानक तेज हवाएं और कहीं हल्की दर्जे की बारिश होने की संभावना है। उत्तर पश्चिमी राजस्थान में आज मौसम थोडा बदला हुआ रहेगा। शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा। दरअसल वर्तमान समय में कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण पूर्वी अरब सागर की खाड़ी में बन चुका है। इसके अगले 24 घंटों में और तीव्र होकर चक्रवाती तूफान के रूप में परिवर्तित होने तथा उत्तर उत्तर-पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ कर 18 मई को गुजरात तट की तरफ पहुंचने की संभावना है।

जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर और बीकानेर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ कहीं कहीं मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। जबकि जोधपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

Zomato  चक्रवाती तूफान Tauktae का असर, राजस्थानके इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page