राजस्थान

खनन के दौरान दरका पहाड़ , 3 लोग मलबे में दबे , 2 की मौत

राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके में पाटन के पास शनिवार देर रात खनन के कारण बड़ा हादसा हो गया. यहां खुदाई के दौरान पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा दरक गया. इसकी वजह से उसके नीचे खड़ी गाड़ियां और काम कर रहे मजदूर नीचे दब गए. सूचना पर नीमकाथाना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा राहत कार्य शुरू करवाया. प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि 3 मजदूर इस खान में दब गए थे. इनमें से दो के शव निकाले जा चुके हैं. 1 घायल था उसको अस्पताल भिजवाया जा चुका है.

पुलिस के अनुसार हादसा पाटन इलाके के रेला गांव में हुआ. हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनमें से एक की शिनाख्त दिलपुरा गांव निवासी सुभाष गुर्जर और दूसरे की भरतपुर निवासी रवि मेघवाल के रूप में शिनाख्त हुई है. पुलिस ने दोनों के शव मोर्चरी में रखवा दिए हैं. फिलहाल मौके पर लगातार पत्थर हटाने का काम चल रहा है. उसके बाद ही नीचे दबी गाड़ियों तथा मशीनों को निकाला जा सकेगा और पूरी स्थिति साफ हो पाएगी कि आखिर नीचे कितने लोग थे.

खाना देने आया था और मौत का शिकार हो गया
हादसे में सुभाष नाम के जिस युवक की मौत हुई है वह यहां पर काम करने वालों को खाना देने के लिए आया था. इसी दौरान पहाड़ गिर गया और उसकी भी मौत हो गई. हादसे में मारा गया दूसरा युवक रवि डंपर चलाता था. रात को अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन काफी प्रभावित हुआ था. लिहाजा उसे रात 12.30 बजे बाद में रोक दिया गया था. रविवार को सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन फिर से शुरू किया गया है.

What's your reaction?