ऐतिहासिक सूरसागर झील में शनिवार से दीपदान कार्यक्रम की शुरूआत

ऐतिहासिक सूरसागर झील में शनिवार से दीपदान कार्यक्रम की शुरूआत  ऐतिहासिक सूरसागर झील में शनिवार से दीपदान कार्यक्रम की शुरूआत products 1

बीकानेर, । दीपावली पर्व पर ऐतिहासिक सूरसागर झील मंे दीपदान सुगमता से आमजन कर सके, इसकी व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।
विभिन्न सामाजिक संगठनांे के पदाधिकारियों ने दीपदान की थीम के अनुसार आमजन को दीपदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गौरततलब है कि जिला प्रशासन के तत्वावधान में दीपावली के अवसर पर दीपदान का कार्यक्रम सूरसागर झील में किया जा रहा है। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम के निर्देश पर दीपदान कार्यक्रम 26 अक्टूबर शनिवार को सांय 6 बजे से ऐतिहासिक सूरसागर झील में प्रारंभ होगा।
दीपदान के लिए सूरसागर की पेड़ियों को दस ब्लाॅक में बांटा गया है। प्रत्येक ब्लाॅक में एक संस्था दीपदान करवाएगी।  इस दौरान किसी थीम को मध्यनजर रखकर दीप जलाये जायेंगे। जिला प्रशासन द्वारा प्रशंसा पत्र एवं पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा। साक्षरता एवं सतत् शिक्षा विभाग के परियोजना अधिकारी राजेन्द जोशी ने संस्थाओं के पदाधिकारियांे के साथ शुक्रवार को सूरसागर झील में दीपदान के संबंध में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जोशी ने बताया कि रोटरी क्लब मिडटाउन, रोट्रेक्ट क्लब मरूधरा, लाॅयन्स क्लब उड़ान, लाॅयन्स क्लब, भारत स्काउट एवं गाईड, बाल विकास परियोजना अधिकारी बीकानेर शहर, वुमन पावर सोसायटी, आॅवर फाॅर नेशन ने दीपदान कार्यक्रम को मूर्तरूप देने के लिए आमजन से सम्पर्क कर रहे है।  उन्होंने बताया कि सूरसागर के बीचोबीच दीपदान नगर विकास न्यास करेगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0