fbpx

दिल्ली में फिर पूर्ण बहुमत की सरकार, 63 पर आप आगे, 7 पर भाजपा

दिल्ली में फिर पूर्ण बहुमत की सरकार, 63 पर आप आगे, 7 पर भाजपा bikaner hulchul दिल्ली में फिर पूर्ण बहुमत की सरकार, 63 पर आप आगे, 7 पर भाजपा AAP Celebration

 दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 63 सीटों पर बढ़त बना ली है। इन सीटों पर आप जीतने के करीब है। इस बार भी केजरीवाल का झाड़ू जमकर चला है। जो भाजपा शुरुआत में 24 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी, वह अब 7 पर आ गई है। भाजपा की सीटें और भी अभी कम हो सकती हैं।आप ने जहां कांग्रेस को दिल्ली में पनपने नही दिया है, वहीं दिल्ली में कुछ माह पहले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटें जीतने वाली भाजपा को फिर से काफी पीछे रखा है।

हालांकि उसके बड़े नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भाजपा ने अंतिम के राउंड तक चुनौती दी। इस सीट पर शुरुआत से भाजपा का प्रत्याशी ही आगे चल रहा था। सिसोदिया ने अंतिम राउंड में बढ़त ली और चुनाव जीते। वहीं शाहदरा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राम निवास गोयल चुनाव जीत गए हैं। हालांकि उन्हें भी भाजपा के प्रत्याशी ने कड़ी टक्कर दी है।

आप की एक बड़ी रणनीति सफल रही है। आप द्वारा चुनाव में उतारे गए लोकसभा चुनाव लड़ चुके तीनों प्रत्याशी आतिशी, राघव चड्ढा व दिलीप पांडेय चुनाव जीत गए हैं। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में सीटों के आंकड़ों में काफी पीछे है। हालांकि 7 सीटों पर भाजपा अभी आप से आगे है। इस समय आप 63 सीटों पर आगे है।

दिल्ली में केजरीवाल ने इस तरह से फिर झाड़ू फेर दिया है। कांग्रेस का फिर से बिल्कुल सफाया हो गया है। वर्ष 1998 से 2013 तक लगातार 15 वर्षो तक दिल्ली की सत्ता संभालने वाली कांग्रेस को इस बार भी आप ने खाता नही खोलने दिया है। इस तरह से दिल्ली में स्थिर सरकार बनाने का दावा करने वाली भाजपा मजबूत विपक्ष दे पाएगी, अब ऐसा नही लग रहा है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0