fbpx

डेंगू मुक्त बीकाणा: बीएसएफ की ओर से निकाली गई जागरूकता रैली

डेंगू मुक्त बीकाणा: बीएसएफ की ओर से निकाली गई जागरूकता रैली  डेंगू मुक्त बीकाणा: बीएसएफ की ओर से निकाली गई जागरूकता रैली WhatsApp Image 2021 10 19 at 5

डेंगू मुक्त बीकाणा: बीएसएफ की ओर से निकाली गई जागरूकता रैली mr bika fb post

बीकानेर। डेंगू के विरुद्ध जागरूकता अभियान ‘डेंगू मुक्त बीकाणा’ के तहत मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल द्वारा मोटरसाइकिल  रैली के माध्यम से आमजन को जागरूक किया गया।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक ने जूनागढ़ के आगे से हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। इस अवसर पर धोजक ने कहा कि डेंगू  से बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति को जागरूक रहना होगा तथा घरों और आसपास के क्षेत्रों में एंटी लारवा गतिविधियां करनी होगी। उन्होंने कहा कि आमजन इसके प्रति सचेत हों तथा किसी भी स्थिति में अपने घरों में पानी का ठहराव नहीं होने दें, इसके मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न संस्थाओं और विभागों के सहयोग से जागरूकता का सघन जन अभियान ‘डेंगू मुक्त बीकाणा’ चलाया जा रहा है। धीरे-धीरे यह मुहिम जन-जन का अभियान बन रहा है। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसे कार्यक्रम सतत रूप से आयोजित किए जाएंगे।
जागरूकता अभियान के संयोजक राजेंद्र जोशी ने बताया कि जागरूकता की गतिविधियों का सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहा है तथा आमजन व विभिन्न संस्थाएं आगे आकर इस अभियान में अपनी भागीदारी निभा रही हैं। उन्होंने बताया कि साइकिल रैली जूनागढ़ के आगे से रवाना होकर तीर्थ स्तम्भ, एमएस कॉलेज पुलिया, डूडी पेट्रोल पंप के आगे से, नत्थूसर गेट, हरोलाई हनुमान मंदिर, मोहता सराय, गंगाशहर, रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र, मेडिकल कॉलेज चौराहा, जय नारायण व्यास कॉलोनी मूर्ति सर्किल होते हुए बीएसएफ मुख्यालय पहुंची। बीएसएफ की ओर से लगभग 50 मोटरसाइकिल धावकों ने जागरूकता रैली में भागीदारी निभाई। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल वर्मा ने एन्टी लार्वल गतिविधियों के बारे में बताया।

डेंगू मुक्त बीकाणा: बीएसएफ की ओर से निकाली गई जागरूकता रैली prachina in article 1
Zomato  डेंगू मुक्त बीकाणा: बीएसएफ की ओर से निकाली गई जागरूकता रैली o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page