कोरोना वैक्सीन के बावजूद, जानें आपको कब तक लगाना पड़ेगा मास्क

कोरोना वैक्सीन के बावजूद, जानें आपको कब तक लगाना पड़ेगा मास्क  कोरोना वैक्सीन के बावजूद, जानें आपको कब तक लगाना पड़ेगा मास्क coronainnow

कोरोना वैक्सीन के बावजूद, जानें आपको कब तक लगाना पड़ेगा मास्क mr bika fb post

कोरोना महामारी के बीच वैक्सीन को लेकर चर्चा जोरों पर शुरू हो गई है. हर कोई इसी उम्मीद में है कि वैक्सीन आने के बाद दुनिया पहले की तरह हो जाएगी. हालांकि वैज्ञानिक इस बात से इक्तेफाक नहीं रखते हैं. ब्रिटेन की बोरिस जॉनसन  के नेतृत्व वाली सरकार का मानना है कि ब्रिटेन कोरोना वैक्सीन लाने वाला दुनिया का पहला देश है जो निश्चित तौर पर बड़ी कामयाबी है लेकिन कोरोना से चल रही लड़ाई अभी काफी लंबी चलने वाली है. ब्रिटेन के वैज्ञानिकों के मुताबिक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) दुनियाभर में आ जाने के बावजूद लंबे समय तक लोगों को कोरोना गाइडलाइन और सतर्कता बरतने की जरूरत होगी. वैज्ञानिकों का कहना है कि संभव है कि वैक्सीन आने के बावजूद अगली सर्दियों तक लोगों को मास्क लगाने की जरूरत पड़े.

कोरोना वैक्सीन के बावजूद, जानें आपको कब तक लगाना पड़ेगा मास्क prachina in article 1

ब्रिटेन सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार पैट्रिक वालेंस के मुताबिक वैक्सीन अपना काम करती रहेगी लेकिन इस दौरान लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत होगी. वैक्सीन के साथ बरती जाने वाली सावधानी उन्हें कोरोना हमलों से दूर रखेगी. इसके साथ ही लोगों को कोरोना गाइडलाइन का भी लंबे समय तक पालन करना होगा. बता दें कि इससे पहले पैट्रिक वालेंस ने आशंका जताई थी कि कोरोना वायरस वैक्सीन से भी खत्म नहीं होगा और सामान्य फ्लू की तरह ही हर साल इसके संक्रमण के मामले सामने आते रहेंगे.

 

ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन आने के बाद से सरकार ने क्रिसमस को लेकर लॉकडाउन में थोड़ी छूट दी है. लॉकडाउन में छूट का असर अब बाजारों में देखने को मिल रहा है. क्रिसमस से से पहले लोग बाजारों में जमकर खरीददारी करते दिखाई दे रहे हैं. सरकार की ओर से साफ किया गया है कि ये छूट आगे भी जारी रहेगी इसलिए पैनिक शॉपिंग से बचें.

COMMENTS