बीकानेर

राज्य सरकार के मंत्रीमंडलीय निर्णय के विरोध में देवी सिंह भाटी का अनिश्चित कालीन धरना कल

बीकानेर। पूर्व सिंचाई मंत्री देवी सिंह भाटी 15 दिसम्बर 2021 को राज्य सरकार द्वारा गौचर, औरण, चारागाह, पायतन भूमि पर कब्जेधारियों को पट्टे जारी करने के मंत्रीमण्डलीय निर्णय का विरोध गुरूवार 13 जनवरी 2022 को अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेगें ।
भाटी प्रवक्ता सुनील बांठिया ने बताया कि पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी राज्य सरकार के उक्त निर्णय के खिलाफ गुरूवार 13 जनवरी सुबह 11 बजे शरह नथानियान् गौचर भूमि पुण्यानंद जी आश्रम के पास मुरलीधर व्यास नगर, बीकानेर में साधु-संतों, गौ-प्रेमी, पशु-प्रेमी व अपने समर्थकों के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठकर राज्य सरकार को उसके गलत लिये गये निर्णय के खिलाफ आगाह करेंगे ।

बांठिया के अनुसार राज्य सरकार के गौचर,औरण, पायतन, चारागाह भूमि पर पट्टे जारी कर भूमाफियाओं को प्रोत्साहित करने के इस निर्णय के खिलाफ जनप्रिय नेता देवी सिंह भाटी सहित राज्य के साधु-संतों, पशु-प्रेमियों, गौ-प्रेमियों में काफी रोष हैं ।
बांठिया ने बताया है कि राज्य सरकार के इस निर्णय के खिलाफ भाटी समर्थक, पशुप्रेमी, गौ-प्रेमी कल पूरे प्रदेश में जिला व उपखण्ड स्तर पर ज्ञापन देकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगें । वही देवी सिंह भाटी के कल धरने पर बैठने के पश्चात् पूरे राज्य में भाटी के समर्थन में जिला स्तर पर पशुप्रेमी, गौ-प्रेमियों व साधु-संतों द्वारा अलग-अलग दिनों में धरना देकर प्रदर्शन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि भाटी के धरने पर बैठने के इस निर्णय को अनेकानेक पशुप्रेमी संस्थाओं व साधु-संतों ने सराहना कर अपना समर्थन दिया हैं ।

What's your reaction?

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *