खेल

CSK की कप्तानी पर धोनी ने लिया बड़ा फैसला, इसे बनाया कप्तान

नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है. चेन्नई की कमान अब रवींद्र जडेजा के हाथों में है. महेंद्र सिंह धोनी अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं. सीएसके आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस के बाद दूसरी सबसे सफल टीम है. धोनी आईपीएल के शुरुआती सीजन 2008 से ही चेन्नई की कमान संभाल रहे थे. पिछले साल उनकी कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल खिताब भी जीता था.

सीएसके ने एक बयान में कहा, ‘‘महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी किसी अन्य खिलाड़ी को सौंपने का फैसला किया है और उन्होंने टीम का नेतृत्व करने के लिए रवींद्र जडेजा को चुना है. जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं और वह सीएसके का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे.’’

आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. 40 साल के धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल मेगा नीलामी 2022 से पहले रिटेन कर लिया था. उनके साथ रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली और रवींद्र जडेजा को रिटेन किया गया था. हालांकि, चेन्नई के मालिकों ने धोनी से ज्यादा पैसे रवींद्र जडेजा को दिए थे. जडेजा को सीएसके ने 16 करोड़ जबकि धोनी को 12 करोड़ रुपये थे.

अचानक फैसलों के माहिर हैं धोनी, कैप्टनशिप भी कूल अंदाज में छोड़ी
मैदान पर हमेशा कूल रहने वाले धोनी अपने बड़े फैसलों के दौरान भी शांत नजर आते हैं. धोनी ने इससे पहले साल 2014 में अचानक टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2016 के बाद वनडे और टी20 टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंप दी थी. वहीं, संन्यास का फैसला भी अचानक 15 अगस्त 2020 को ले लिया था.

रवींद्र जडेजा पहली बार आईपीएल में करेंगे कप्तानी
बाएं हाथ के धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पहली बार आईपीएल में कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे. जडेजा आईपीएल में चेन्नई के अलावा, गुजरात लायंस, राजस्थान रॉयल्स और कोच्चि टस्कर्स केरला की तरफ से खेल चुके हैं. इसके अलावा जडेजा साल 2009 से भारतीय टीम का हिस्सा हैं. लेकिन उन्होंने कभी कप्तानी नहीं की है.

What's your reaction?